2nd T20I: इंग्लैंड पर भारत की बड़ी जीत के साथ टी-20 सीरीज पर कब्ज़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1251132

2nd T20I: इंग्लैंड पर भारत की बड़ी जीत के साथ टी-20 सीरीज पर कब्ज़ा

लगातार दो विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर थी लेकिन रविन्द्र जडेजा ने बीच-बीच में चौका लगाकर टीम की रन गति को बनाए रखा. 

Indian Team

बर्मिंघमः हरफनमौला रविन्द्र जडेजा की नाबाद 46 रन की पारी और मैन ऑफ द मैच भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड को 49 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की सिरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारत ने आठ विकेट पर 170 रन बनाए और फिर इंग्लैंड की पारी को 17 ओवर में 121 रन पर समेट दिया. 

भारतीय खिलाड़ियों का स्कोर 
इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 35 और डेविड विली ने नाबाद 33 रन का योगदान दिया. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर में 15 रन देकर तीन, जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर में 10 रन देकर दो और युजवेंद्र चहल ने दो ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए. हार्दिक पंड्या और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला. जडेजा ने 29 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके जड़ 46 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 20 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 31 और ऋषभ पंत ने 15 गेंद में चार चौके और एक छक्का की मदद से 26 रन बनाए.

क्रिस जॉर्डन ने चार ओवर में 27 रन देकर चार विकेट लिए
इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने चार ओवर में 27 रन देकर चार विकेट लिए, लेकिन 34 साल के रिचर्ड ग्लीसन ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में ज्यादा मुतासिर किया. उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 15 रन दिए और तीन अहम विकेट गिराए. उन्होंने चार गेंद के अंदर कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत का विकेट गिरा दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर जेसन रॉय को आउट कर बड़ा झटका दिया. अपना पहला ओवर मेडन डालने के बाद उन्होंने कप्तान जोस बटलर (चार)  को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर दूसरी सफलता दिलाई. 

जडेजा ने टीम के स्कोर को 170 तक पहुंचाया
लगातार दो विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर थी लेकिन रविन्द्र जडेजा ने बीच-बीच में चौका लगाकर टीम की रन गति को बनाए रखा. उन्हें दिनेश कार्तिक का अच्छा साथ मिल रहा था, लेकिन 16वें ओवर में कार्तिक 17 गेंद में 12 रन बनाकर रन आउट हो गए. लिविंगस्टोन के इस ओवर में हालांकि जडेजा और हर्षल पटेल ने एक - एक चौका लगाया. हर्षल ने 17वें ओवर में जॉर्डन के खिलाफ छक्का जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने ग्लीसन को कैच थमा दिया. उन्होंने छह गेंद में 13 रन बनाए. जडेजा ने इसके बाद 19वें और 20वें ओवर में एक-एक चौका लगाकर टीम के स्कोर को 170 तक पहुंचाया.

Zee Salaam

Trending news