दिल्ली में दम घुटने से 6 लोगों की मौत; कमरे में जलाई थी अंगीठी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2059395

दिल्ली में दम घुटने से 6 लोगों की मौत; कमरे में जलाई थी अंगीठी

Delhi News: राजधानी दिल्ली में दम घुटने से एक परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. वहीं दूसरी जगह 2 नेपाली नागरिकों की मौत हुई है. यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी है. 

दिल्ली में दम घुटने से 6 लोगों की मौत; कमरे में जलाई थी अंगीठी

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में दम घुटने से एक परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. वहीं दूसरी जगह 2 नेपाली नागरिकों की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक, पहली घटना आउटर नॉर्थ दिल्ली के खेड़ा इलाके की है. जहां घर के एक कमरे में चार लोगों की लाश मिली है. इनमें शौहर-बीवी और दो बच्चे शामिल हैं. पुलिस का कहना है, "घर का दरवाजा अंदर से बंद था. कमरे के अंदर अंगीठी जली हुई थी. 

पुलिस अधिकारियों ने क्या कहा?
पुलिस अधिकारियों का कहना है, "शुरुआती जांच में समझ में पता चला है कि ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाई थी. इस वजह से कमरे में धुंआ फैल गया. इसके बाद कमरे में सफोकेशन हुआ. इस वजह से परिवार के चारों लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. इस घटना के फौरन बाद पुलिस ने बॉडी कब्जे में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दो नेपाली नागरिकों की मौत
वहीं दूसरी पश्चिमी दिल्ली में एक घर के सर्वेंट क्वार्टर में अंगीठी (कोयला ब्रेज़ियर) के वजह से दम घुटने से दो नेपाली नागरिकों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने आज यानी 14 जनवरी को यह जानकारी दी. मृतकों की पहचान नेपाल के लुंबिनी के रहने वाले राम बहादुर उर्फ सोम बहादुर (57) और अभिषेक (22) के रूप में हुई.

अधिकारी ने कहा कि राम बहादुर ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था, जबकि अभिषेक एक महीने से इंद्रपुरी इलाके में घर में घरेलू नौकर के रूप में काम कर रहा था. 14 जनवरी को सुबह 8:30 बजे इंद्रपुरी पुलिस स्टेशन में एक पुलिस PCR कॉल मिली कि एक कमरे में रहने वाले दो शख्स दरवाजा नहीं खोल रहे हैं. फोन करने वाले ने पुलिस को बताया, "उन्होंने रात में अंगीठी जला दी थी और हो सकता है कि वे बेहोश हो गए हों."

वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "मौके पर पहुंचने पर पता चला कि इंद्रपुरी में मौजूद एक मकान में मकान मालिक संजय शर्मा के दो नौकर तीसरी मंजिल पर बने कमरे में रहते थे. दरवाजा जबरदस्ती खोला गया और वे दोनों मृत पाए गए.”

Trending news