Cyclone Tauktae: तूफान तौकते से कर्नाटक में 73 गांव प्रभावित, अब तक चार की मौत

चक्रवात तौकते कर्नाटक के तटीय और मलनाड जिले के आसपास कहर बरपा रहा है. अफसरों ने इतवार को बताया कि राज्य में अभी तक इस चक्रवात की वजह से चार लोगों की मौत हुई है.

Cyclone Tauktae: तूफान तौकते से कर्नाटक में 73 गांव प्रभावित, अब तक चार की मौत

बेंगलुरू: चक्रवात तौकते कर्नाटक के तटीय और मलनाड जिले के आसपास कहर बरपा रहा है. अफसरों ने इतवार को बताया कि राज्य में अभी तक इस चक्रवात की वजह से चार लोगों की मौत हुई है. कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अफसरों के ज़रिए इतवार की सुबह जारी स्थिति रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तर कन्नड़, कोडागु, शिवमोगा, चिकमंगलुरू और हासन जिलों के 73 गांव और 17 तालुका चक्रवात से अभी तक प्रभावित हुए हैं.

तिहत्तर प्रभावित गांवों में 28 गांव उडुपी जिले के हैं.
अफसरों ने बताया कि उत्तर कन्नड़, उडुपी, चिकमंगलुरू और शिवमोगा जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक 318 लोगों को महफूज बचाया गया है और 11 राहती कैंपों में 298 लोगों को रखा गया है. इसमें बताया गया कि 112 घर, 139 खंभे, 22 ट्रांसफॉर्मर, चार हेक्टेयर बागान को क्षति हुई है.

यह भी पढ़ें: फिल्म 'राधे' ऑनलाइन लीक होने के बाद सलमान खान ने दी बड़ी वार्निंग, जानिए क्या कहा

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इतवार को जिला प्रभारी मंत्रियों और उपायुक्त को प्रभावित जिलों में दौरा करने और बचाव व राहत काम शुरू करने की हिदायात दीं. मुख्यमंत्री के दफ्तर ने एक बयान में कहा कि येदियुरप्पा ने तटीय जिलों के प्रभारी मंत्रियों और उपायुक्तों से रविवार को बात की और स्थिति का जायजा लिया.

यह भी पढ़ें: Israel & Palestine Conflict: इजराइली फौज ने गाजा में हमास के शीर्ष नेता के घर को बनाया निशाना

बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने उनसे चक्रवात से प्रभावित इलाकों का दौरा करने और राहत और बचाव कार्य शुरू करने को कहा. मुख्यमंत्री ने अफसरों को हिदायत दी कि राज्य सरकार से किसी भी आपात सहायता की ज़रूरत पड़ने पर संबंधित मंत्रियों या उन्हें फोन किया जाए. कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, रात में मुख्य तौर पर साहिली और मलनाड जिलों में भारी बारिश हुई है. बयान के मुताबिक, आठ जिलों में भारी बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें: हेड कांस्टेबल ने कुछ इस तरह चुराए अंडे, SSP ने की बड़ी कार्रवाई, हर तरफ हो रही तारीफ

इसमें बताया गया कि कर्नाटक के साहिली इलाकों में 70 से 80 किलोमीटर फी घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ भारी बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ज्यादा तर इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की वार्निंग दी है. हालांकि, आईएमडी ने कहा कि राज्य में रविवार को साहिली और नजदीकी घाट वाले जिलों के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

ZEE SALAAM LIVE TV