Adani Group: अडानी समूह का बड़ा फ़ैसला; इस वजह से निवेशकों को लौटाएगा पैसा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1554405

Adani Group: अडानी समूह का बड़ा फ़ैसला; इस वजह से निवेशकों को लौटाएगा पैसा

Adani Group: अडानी ग्रुप ने एक बड़ा क़दम उठाते हुए अपना फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) कैंसिल कर दिया है. अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन गौतम अडानी ने इस फैसले पर अपनी बात रखते हुए कहा कि बाज़ार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी के बोर्ड ने FPO को रद्द करने का निर्णय लिया है. 

Adani Group: अडानी समूह का बड़ा फ़ैसला; इस वजह से निवेशकों को लौटाएगा पैसा

Adani Group Market Crash: अडानी ग्रुप ने एक बड़ा क़दम उठाते हुए अपना फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) कैंसिल कर दिया है. अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन गौतम अडानी ने इस फैसले पर अपनी बात रखते हुए कहा कि बाज़ार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी के बोर्ड ने FPO को रद्द करने का निर्णय लिया है. अडानी ग्रुप के चेयरपर्सन ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि शेयर मार्किट में हलचल और उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी का मक़सद अपने निवेशकों के हितों की रक्षा करना है, इसलिए कंपनी ने FPO से प्राप्त राशि को वापस करने का फैसला लिया है और हम इससे जुड़े लेन-देन को ख़त्म कर रहे हैं. 

'इन्वेस्टर्स को माली नुक़सान से बचाना हमारी ज़िम्मेदारी'
दरअसल फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) किसी कंपनी के लिए पैसे जमा करने का एक ऐसा उपाय होता है, जो कंपनी पहले से शेयर बाज़ार में लिस्टेड होती है, वो निवेशकों के लिए नए शेयर ऑफ़र करती है. ये शेयर बाज़ार में मौजूद शेयरों से जुदा होते हैं. बता दें कि बुधवार को अडानी ग्रुप के चेयरमैन ने कंपनी की बोर्ड की बैठक में कहा था कि "बोर्ड इस मौक़े पर सभी इन्वेस्टर्स को उनके सपोर्ट और हमारे FPO के प्रति प्रतिबद्धता के लिए शुक्रिया अदा करता है.  फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर के लिए सब्सक्रिप्शन 30 जनवरी को सफलतापूर्वक बंद हुआ था. पिछले हफ्ते के दौरान स्टॉक में अस्थिरता के बावजूद कंपनी, इसके व्यवसाय और इसके मैनेजमेंट में आपका भरोसा बेहद तसल्ली देने वाला रहा है." 

दामों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी:अडानी
गौतम अडानी ने कहा कि आज मार्किट में कई तरह की हलचल नज़र आई और दिन भर हमारे स्टॉक की दामों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. इस ग़ैर मामूली हालात की वजह से कंपनी के बोर्ड ने निर्णय किया है कि FPO की पॉलिसी को जारी रखना नैतिक रूप से ठीक नहीं रहेगा. हमारे लिए  इन्वेस्टर्स का हित सबसे अहम है इसलिए उनको किसी भी संभावित माली नुकसान से बचाने के लिए बोर्ड ने ये ठोस क़दम उठाते हुए फैसला लिया है कि FPO को जारी नहीं रखा जाएगा.  

Watch Live TV

Trending news