अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जानिए कैसे

मलिक से पहले टेस्ट के डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाज़ों में साउथ अफ्रीका के जिमी कुक का नाम शामिल है.

अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, जानिए कैसे
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: UAE के दुबई में जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच जारी है. मैच के पहले दिन अफगानिस्तान की टीम ने अपने 10 विकेट गंवाकर 131 रन बनाए. इस दौरान अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. यह ऐसा रिकॉर्ड है जो इससे पहले क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दो खिलाड़ियों के नाम है. 

यह भी पढ़ें: सोने से पहले इस चीज के साथ एक चम्मच अजवाइन खाएं पुरुष, मिलेंगे चौंकाने वाले फायदे

दरअसल अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज अब्दुल मलिक  (Abdul Malik) ने इस मैच में डेब्यू किया और क्रिकेट इतिहास के उन तीन खिलाड़ियों में शामिल हो गए जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में एक भी रन नहीं बनाया और पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ दो बल्लेबाज़ों के नाम था. 

यह भी पढ़ें: रात को सोने से पहले पिएं एक गिलास दूध, पुरुष ही नहीं महिलाओं के लिए भी है फायदेमंद

मलिक से पहले टेस्ट के डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाज़ों में साउथ अफ्रीका के जिमी कुक का नाम शामिल है. जिन्होंने साल 1992 में भारत के खिलाफ यह शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था. इसके अलावा साल 2001 में वेस्टइंडीज लियोन गैरिक इस लिस्ट में दूसरे मकाम पर हैं. वेस्टइंडीज के लियोन गैरिक अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV