बहू एश्वर्या पर ED का शिकंजा; सास सांसद ज्या बच्चन ने सदन में BJP सांसदों को दिया श्राप !
Advertisement

बहू एश्वर्या पर ED का शिकंजा; सास सांसद ज्या बच्चन ने सदन में BJP सांसदों को दिया श्राप !

समाजवादी पार्टी (SP) की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन (Rajya Sabha member Jaya Bachchan) ने सोमवार को राज्यसभा में अपने उपर किए गए एक निजी टिप्पणी को लेकर भाजपा सदस्यों से कहा कहा कि आपके बुरे दिन जल्द आने वाले (Jaya Bachchan cursed BJP members) हैं. 

 

समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन

 

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (SP) की सदस्य जया बच्चन (Rajya Sabha Member Jaya Bachchan) सोमवार को राज्यसभा में अपने खिलाफ एक ‘‘निजी से इतनी आहत टिप्पणी’’ ( Jaya Upset by Personnel Comment)  हुईं कि उन्होंने सत्ताधारी दल के सदस्यों को अभिशाप दे दिया (Jaya cursed ruling Party BJP members ) कि जल्द ही उनके ‘‘बुरे दिन’’ आने वाले (Bad days will come soon) हैं. आक्रोशित बच्चन ने आसन से कहा कि उन्हें निष्पक्ष होना चाहिए. उन्होंने विपक्ष की आवाज को दबाए जाने का इल्जाम भी लगाया. स्वापक औषधि एवं मनः प्रभावी पदार्थ (संशोधन) विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए बच्चन ने 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन का मुद्दा उठाना चाहा और आसन पर बैठे पीठासीन अध्यक्ष भुवनेश्वर कालिता का नाम लिए बिना उनके बारे में कोई परोक्ष टिप्पणी की.

भाजपा सदस्य राकेश सिन्हा ने उठाया सवाल 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य राकेश सिन्हा ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए इस पर ऐतराज जताया. सिन्हा ने कहा कि जया बच्चन की टिप्पणी आसन पर सवाल उठाने वाली है. इस पर पीठासीन अध्यक्ष ने कहा कि वह रिकार्ड देखकर निर्णय करेंगे. हालांकि इसके बावजूद बच्चन अपनी बात रखती रहीं. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब देश में कई सारे गंभीर मुद्दे हैं, सदन ने एक ‘‘लिपिकीय गलती’’ को दुरुस्त करने के लिए तीन-चार घंटे चर्चा का समय आवंटित किया है.

आप लोगों के बुरे दिन आएंगे...मैं अभिशाप देती हूं
हंगामे के बीच ही उन्होंने इल्जाम लगाया कि उनके खिलाफ किसी सदस्य ने निजी टिप्पणी की है और इस मुद्दे पर उन्होंने आसन का संरक्षण मांगा. बच्चन ने कहा कि वह कैसे सदन में निजी टिप्पणी कर सकते हैं...आप लोगों के बुरे दिन आएंगे... मैं अभिशाप देती हूं.’’हालांकि बच्चन पर क्या निजी टिप्पणी की गई थी यह हंगामे की वजह से नहीं सुना जा सका. उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा और समाजवादी पार्टी के नेतागण एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं.

विपक्षी सदस्यों की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही
पीठासीन अध्यक्ष कालिता ने जया बच्चन से बार-बार आग्रह किया कि वह विधेयक के बारे में अपनी बात रखें. इसके जवाब में सपा सदस्य ने कहा कि विपक्षी सदस्यों की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है.कालिता ने कहा कि आसन रिकॉर्ड पर गौर करेंगे और यदि कोई असंसदीय टिप्पणी होगी तो उसे हटा दिया जाएगा. इस बीच आसन ने अगले सदस्य को विधेयक पर बोलने के लिए कहा, लेकिन सदन में लगातार हंगामा होने के कारण सदन को करीब 30 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया.

यूपी चुनाव को लेकर सपा-भाजपा में रार 
गौरतलब है कि आज ही उनकी पुत्रवधू और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन 2016 के ’पनामा पेपर्स’ लीक प्रकरण से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं हैं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन से विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) के प्रावधानों के तहत पूछताछ की गई है. समाजवादी पार्टी ने केंद्र पर राजनीतिक दुश्मनी की वजह से उसके नेताओं को निशाना बनाने का इल्जाम लगाया है. वहीं भाजपा ने इस इल्जाम से इनकार किया है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news