UP News: निकाह के एक घंटे बाद ही दूल्हे ने दुल्हन को कहा, तलाक़, तलाक़, तलाक़; भाई बोला देश में लागू हो UCC
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1779530

UP News: निकाह के एक घंटे बाद ही दूल्हे ने दुल्हन को कहा, तलाक़, तलाक़, तलाक़; भाई बोला देश में लागू हो UCC

Agra Crime News: आगरा में एक नई नवेली दुल्हन दहेज की भेंट चढ़ गई. ससुरालवालों की मांगे पूरी न करने पर दूल्हे ने निकाह के एक घंटे के अंदर ही अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

UP News: निकाह के एक घंटे बाद ही दूल्हे ने दुल्हन को कहा, तलाक़, तलाक़, तलाक़; भाई बोला देश में लागू हो UCC

Dowry Case In Agra: यूपी के आगरा में लालची ससुराल वालों की घिनौनी हरकत सामने आई है. निकाह के अगले घंटे ही घर वालों के कहने पर शौहर ने दुल्हन को तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता तोड़ लिया और दुल्हन को बिना लिए बारात वापस लौट गई. पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है. आगरा में एक परिवार की बेटी हाथों में मेंहदी लगाए निकाह की रस्म अदा करने के बाद ससुराल जाने के सपने देख रही थी, लेकिन दहेज के भूखे भेड़ियों ने ऐन वक्त पर प्रताड़ित करते हुए दहेज में कार, गहने और दो लाख नकदी की मांग रख दी.

नई नवेली दुल्हन को तलाक
लड़की के घर वालों ने उनकी शर्तें मानकर कुछ दिनों बाद सब कुछ देने की हामी भर ली, लेकिन इसके बावजूद लालची ससुरालियों को भरोसा न हुआ. दूल्हे ने सबके सामने दुल्हन को तीन बार तलाक बोला और वहां से बारात लेकर लौट गया. दहेज लोभी इतने शातिर निकले कि दहेज में दिए गये गहने और नकदी अपने साथ लेकर फरार हो गए. पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है.
मंटोला के एक परिवार ने अपनी दो बेटियों का निकाह तय किया गया था. एक बेटी की शादी तो अच्छे से निपट गई लेकिन दूसरी बेटी के ससुराल वाले दहेज लोभी निकले.

 

पुलिस ने केस किया दर्ज
विदाई का समय आया तो दूल्हे के परिवार ने दहेज में कार, दो लाख नकद और जेवरात मांगने लगे. लड़की के परिवार वाले गुहार लगाने लगे कि अभी हमारे हालात नहीं है, लेकिन हम बाद में सारी मांग पूरी कर देंगे. लेकिन काफी समझाने के बाद भी वो दुल्हन को ले जाने को तैयार नहीं हुए और शौहर ने सबके सामने दुल्हन को तलाक देकर रिश्ता खत्म कर लिया और कहीं भी शिकायत करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देता हुआ बारात वापस लेकर चला गया. मामला पुलिस के पास पहुंचते ही पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह ने तत्काल संज्ञान लेते हुए थाना ताजगंज को निर्देश दिए और पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश देना शुरू कर दी है. वहीं घटना के बाद पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

रिपोर्ट:- सैय्यद शकील

Watch Live TV

Trending news