AIMIM: मुलायम सिंह खेलते थे जुआ, जीती साइकिल को बनाया पार्टी सिंबल: AIMIM शौकत अली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2438409

AIMIM: मुलायम सिंह खेलते थे जुआ, जीती साइकिल को बनाया पार्टी सिंबल: AIMIM शौकत अली

AIMIM: एआईएमआईएम लीडर शौकत अली का बयान ने काफी विवाद खड़ा कर दिया है. उनका कहना है कि मुलायम सिंह जुआ खेला करते थे और उन्होंने पहली बार जुए में साइकिल जीती थी. इसी वजह से इस पार्टी का सिंबल साइकिल है.

AIMIM: मुलायम सिंह खेलते थे जुआ, जीती साइकिल को बनाया पार्टी सिंबल: AIMIM शौकत अली

AIMIM: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के अध्यक्ष शौकत अली का विवादास्पद बयान आया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को लेकर ऐसा बयान दे दिया है, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है. शौकत का कहना है कि मुलायम सिंह जुआ खेला करते थे और उन्होंने सबसे पहले जुए में साइकिल जीती थी, यही वजह है कि उन्होंने पार्टी का चिन्ह साइकिल रखा हुआ है.

शौकत अली का मुरादाबाद दौरा

एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली मुरादाबाद के कुंदरकी विधानसभा सीट पर एक रैली को खिताब करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने यह बात की है. मुलायम सिंह पर बयान देने के साथ-साथ उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला.

कांग्रेस से नाराज होकर बनाई समाजवादी पार्टी की सरकार

शौकत ने कहा कि मुसलमान 1992 में कांग्रेस से नाराज हो गया था. इसके बाद से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन पाई है. उन्होंने कहा कि हमारे वोटों की भीख से कांग्रेस सरकार बनाती थी. शौकत ने कहा कि मुसलमान जब नाराज हुआ तो उसने मुलायम सिंह की पार्टी पर दाव लगाया और इस दौरान हमें हमारे बड़ों और उलेमाओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी को मानिए और मुलायम सिंह को मानिए. हमने अपने बड़ों की बात मानी और समाजवादी पार्टी सरकार बनी.

मुलायम सिंह करते थे पहलवानी

शौकत ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बावजूद भी मुसलमान पिछड़ेपन से बाहर नहीं निकला. न तो मुलायम सिंह एक बड़े बिजनेसमैन थे और न ही बहुत बड़ी सियासत थी. एक स्कूल मास्टर थे और अखाड़े में पहलवानी किया करते थे.

शौकत ने कहा कि एक बात बोलूंगा तो लोग कहेंगे कि भड़काऊ भाषण दे रहा हूं, मुलायम सिंह ने जब पार्टी बनाई तो उसे साइकिल का सिंबल दिया. आखिर क्यों? क्योंकि मुलायम सिंह ने पहली बार जुए में साइकिल जीती थी. मैं यह बात हवा में नहीं कह रहा, यह बात फैक्ट है और पढ़कर बोल रहा हूं.

यूपी में हैं उपचुनाव

आपको बता दें, यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. एआईएमआईएम ने यूपी उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और नगीना के सांसद चंद्रशेखर आजाद हाथ मिला सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो इससे समाजवादी पार्टी को भारी नुकसान होने वाला है.

Trending news