BJP को घेरने के लिए ममता से मिले अखिलेश; लेकिन दोनों को एक दूसरे से लगता है डर!
Advertisement

BJP को घेरने के लिए ममता से मिले अखिलेश; लेकिन दोनों को एक दूसरे से लगता है डर!

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पश्चिम बंगाल पहुंचे. उन्होंने यहां सीए ममता बनर्जी से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि उनका मकसद बीजेपी को सत्ता से बाहर करना है. 

 

BJP को घेरने के लिए ममता से मिले अखिलेश; लेकिन दोनों को एक दूसरे से लगता है डर!

Akhilesh Yadav: केंद्र सरकार की तीन विपक्षी पार्टियों ने गठबंधन का फैसला किया है. लेकिन इस गठबंधन से अहम विपक्षी पार्टी कांग्रेस को दूर रखा है. समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने तृणमूल कांग्रेस के नेता अखिलेश यादव ने मुलाकात की इसके बाद ये फैसला लिया गया है. ममता और अखिलेश को आने वाले चुनाव में कांग्रेस घटनबंधन में शामिल होने से दर लगता है. दोनों उसे दूरी बनाकर रखना चाहते हैं.

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ममता बनर्जी से मिलने पश्चिम बंगाल पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि पार्टी का मकसद किसी भी कीमत पर बीजेपी को 2024 के लोक सभा इलेक्शन में सत्ता से बाहर करना है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता ने पश्चिम बंगाल पहुंचकर ये बात कही.

अखिलेश यादव ने कहा कि "केंद्रीय सरकार मौजूदा मुद्दों जैसे महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की दुर्दशा पर बात नहीं करना चाहती है. बल्कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों के जैसे केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जरिए विपक्षी पार्टियों को परेशान कर रही है."

अखिलेश यादव ने केंद्रीय एजेंजियों के बढ़ती हुई गतिविधियों पर बोलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में जितने नेता जेल में हैं उससे कहीं ज्यादा उत्तर प्रदेश के नेता जेल में हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कई जनता की तरफ से चुने गए नेता जेल में सड़ रहे हैं जिन्हें झूठा फंसाया गया है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बनेंगे 19 नए जिले, इन जिलों को काट कर बनाए गए नए डिस्ट्रिक्ट

केंद्र सरकार और बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों को विपक्षी पार्टी के नेताओं के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है जिससे उनसे डर है. अखिलेश यादव ने रिपोर्टर के उस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि विपक्षी पार्टियों का गठबंधन कैसा रहेगा. उन्होंने ये भी नहीं बताया कि विपक्षी पार्टियों को लेकर जो रूप रेखा बनाई गई है उस बारे में ममता बनर्जी से क्या बात चीत हुई है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि "मीडिया के लिए, सवाल विपक्षी गठबंधन हो सकता है. लेकिन असल मुद्दा यह है कि भारत की जनता चाहती है कि बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाए."

उन्होंने आगे कहा कि "बंगाल में, हम ममता दीदी के साथ हैं. अभी हमारा रुख है कि हम बीजेपी और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखना चाहते हैं." उन्होंने कहा, "जो लोग 'बीजेपी वैक्सीन' लगवा लेते हैं, उन्हें सीबीआई, ईडी या आई-टी से कोई फर्क नहीं पड़ता है."

Zee Salaam Live TV:

Trending news