अहमदाबाद में अमित शाह ने मुस्लिम भाईयों-बहनों को किया खिताब; CAA पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2389638

अहमदाबाद में अमित शाह ने मुस्लिम भाईयों-बहनों को किया खिताब; CAA पर कही ये बात

Amit Shah on CAA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में बात की है. उन्होंने मुस्लिम बिरादरी को खिताब करते हुए कहा कि CAA नागरिकता देने के लिए है.

अहमदाबाद में अमित शाह ने मुस्लिम भाईयों-बहनों को किया खिताब; CAA पर कही ये बात

Amit Shah on CAA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में करीब 1,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने लोगों से खिताब किया और नागरिकता संशोधन अधिनियम पर बात की. उन्होंने कहा कि मैं अपने मुस्लिम भाइयों और बहनों को यह साफ करना चाहता हूं कि CAA नागरिकता देने के लिए है, न कि नागरिकता छीनने के लिए है.

घुसपैठिए घुसे
अमित शाह ने कहा कि विपक्ष ने घुसपैठियों को घुसने दिया, उन्हें गैरकानूनी तरीके से नागरिक बनाया लेकिन जिन लोगों ने कानून का पालन किया, उन्हें नागरिकता नहीं दी. उन्होने आगे कहा कि पिछली सरकारों की तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से भारत में शरण लेने वालों को उनके अधिकारों और न्याय से वंचित किया गया. 

यह भी पढ़ें: CAA Certificates: सरकार ने CAA के तहत नागरिकता देनी शुरू की; इस राज्य में बांटे सर्टिफिकेट 

पर्यावरण के लिए जागरुकता
इस दौरान उन्होंने लोगों से पर्यावरण की रक्षा करने के लिए देशव्यापी पौधारोपण अभियान में हिस्सा लेने की गुजारिश की. पर्यावरण और ओजोन परत की रक्षा में पेड़ों की अहमियत पर जोर देते हुए शाह ने कहा कि अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने आने वाली पीढ़ी के लिए 100 दिन में 30 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया है और वह इस अभियान से निकटता से जुड़े हैं. 

पौधा लगाने की अपील
अमित शाह ने कहा, "यह एक खूबसूरत अभियान है और यह बड़ी बात है कि एक नगर निगम 30 लाख पौधे लगाएगा. लेकिन मैं अहमदाबाद निवासियों से पूछना चाहता हूं कि आपका क्या योगदान होगा?" शाह ने कहा कि अहमदाबाद के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपनी आवासीय सोसायटी, आसपास की भूमि और अपने बच्चों के विद्यालयों में अपने परिवार के सदस्यों की संख्या के बराबर पौधे लगाएं. गृह मंत्री ने अहमदाबाद में सीवर शोधन संयंत्र, आवासीय परियोजनाओं और स्मार्ट स्कूल समेत कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया और उसकी नकी नींव रखी.

Trending news