जम्मू में IIT की बुनियाद रखेंगे Amit Shah, Article 370 खत्म होने के पक्ष में दिए तर्क
Advertisement

जम्मू में IIT की बुनियाद रखेंगे Amit Shah, Article 370 खत्म होने के पक्ष में दिए तर्क

यूनियन होम मिनिस्टर अमित शाह (Amit Shah) जम्मू व कश्मीर के दौरे पर हैं. दौरे का आज उनका दूसरा दिन है. वह दो रोजा दौरे पर हैं. जम्मू व कश्मीर से जब से आर्टिकल 370 हटाया गया है उसके बाद से यह शाह का पहला दौरा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: यूनियन होम मिनिस्टर अमित शाह (Amit Shah) जम्मू व कश्मीर के दौरे पर हैं. दौरे का आज उनका दूसरा दिन है. वह दो रोजा दौरे पर हैं. जम्मू व कश्मीर से जब से आर्टिकल 370 हटाया गया है उसके बाद से यह शाह का पहला दौरा है. 

आज अमित शाह (Amit Shah) जम्मू में एक मल्टी डिसिपिलिनेरी रिसर्च सेंटर (multi disciplinary research center) का आगज करेंगे, इसके अलावा इंडियन इंस्टीट्यूट (IIT) की बुनियाद रखेंगे. इससे पहले केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने जम्मू जाकर आईआईटी के आगाज की तैयारी का जायजा लिया. 

इतवार को अमित शाह (Amit Shah) सुबह साढ़े 11 बजे जम्मू यूनिवर्सिटी के जोरावर ऑडिटोरियम में बीजेपी कार्यकर्ताओं को खिताब करेंगे. पहले ये रैली जम्मू के भगवती नगर ग्राउंड में होनी थी लेकिन बारिश और खराब मौसम के चलते रैली की जगह को बदल दिया गया.

यह भी पढ़ें: Interview: ड्रग केस पर बोले माजिद मेमन- नवाब मलिक के आरोप पर वानखेड़े की जांच होनी चहिए

अमित शाह ने आर्टिकल 370 के खत्म होने के पक्ष में कई तर्क दिए. उन्होंने कहा कि जम्मू व कश्मीर का युवा भटका नहीं है, वह तरक्की कर रहा है. उन्होंने कहा कि जो लोग यहां के नौजवानों को बरगलाने की कोशिश करते थे वह आर्टिकल 370 हटने के बाद अब ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.

शनिवार को केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने सुरक्षाबलों, सीआरपीएफ और पुलिस अफसरान के साथ बैठक की. इस दौरान जम्मू कश्मीर के लेफ्टीनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) भी मौजूद रहे. मीटिंग में अमित शाह ने सेक्योरिटी फोर्सेस से कहा कि जम्मू कश्मीर से आतंकवाद खत्म होना चाहिए. 

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news