3 लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, 2 नवंबर को आएंगे नतीजे
Advertisement

3 लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, 2 नवंबर को आएंगे नतीजे

जिन तीन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें केंद्रशासित प्रदेश के दादर और नगर हवेली, दमन दीव, हिमाचल प्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्र और मध्य प्रदेश की खंडवा सीट है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (Election Commission) ने 14 राज्यों में उपचुनावों की तारीख़ों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग ने बताया है कि 14 राज्यों में 3 लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे. साथ ही 2 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा. 

आंध्र प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, राजस्थान, तेलंगाना के विधानसभा क्षेत्र और दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश के संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर, पेपर की स्क्रूटनी 11 अक्टूबर, नामांकन वापसी 13 अक्टूबर, मतदान 30 अक्टूबर और वोटों की गिनती 2नवंबर को होगी.

असम, बिहार और पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के लिए मतदान का कार्यक्रम वही रहेगा, केवल नामांकन वापसी की तारीख 16 अक्टूबर होगी.

चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि अफसरों के ज़रिए जारी की गई कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक चुनाव संबंधी सभी गतिविधियों पर सख्ती से अमल किया जाएगा. कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग, फेस शील्ड, हैंड ग्लव्स वगैरह के इस्तेमाल का पालन करना होगा.

fallback

fallback

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news