केरल के राज्यपाल ने प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स को क्यों कहा 'बंदर'; जानें पूरा मामला
Advertisement

केरल के राज्यपाल ने प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स को क्यों कहा 'बंदर'; जानें पूरा मामला

Arif Mohammad Khan: भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज यानी 16 दिसंबर को केरल के राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद ख़ान कालीकट यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस पहुंचे. यहां SFI से जुड़े स्टूडेंट हाथों में काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. 

केरल के राज्यपाल ने प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स को क्यों कहा 'बंदर'; जानें पूरा मामला

Arif Mohammad Khan: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान केरल में मौजूद कालीकट यूनिवर्सिटी में कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचे. जहां स्टूडेन्ट्स फ़ेडेरेशन ऑफ़ इंडिया के करीब 200 से ज्यादा स्टूडेंट गवर्नर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को यूनिवर्सिटी परिसर से बाहर निकाल दिया. इस बीच विरोध कर रहे स्टूडेंट्स पर तंज कसते हुए राज्यपाल ने कहा, "अगर हम डटे रहेंगे तो वो बंदरों की तरह पीछे हटने लगेंगे."

गवर्नर ने क्या कहा? 

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज यानी 16 दिसंबर को केरल के राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद ख़ान कालीकट यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस पहुंचे. यहां SFI से जुड़े स्टूडेंट हाथों में काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. दरअसल, सत्ताधारी CPM की स्टूडेन्ट विंग ने हाल में कहा था कि वो गवर्नर को यूनिवर्सिटी परिसर में कदम नहीं रखने देंगे. इसे एक चुनौती की तरह एक्सेप्ट कर राज्यपाल ने कहा, "वो सरकारी गेस्ट हाऊस में न रुक कर, यूनिवर्सिटी गेस्ट हाऊस में ही ठहरेंगे."

स्वामी विवेकानंद को बताया अपना आदर्श

इसके बाद यूनिवर्सिटी में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए वहां 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. गेस्ट हाऊस पहुंचने के बाद गवर्नर आरिफ़ मोहम्मद ख़ान ने कहा, "मैं हमेशा से स्वामी विवेकानंद को अपना आदर्श मानता हूं. उन्होंने कहा था जो कठोर हैं, निर्दयी हैं उनका डटकर मुक़ाबला करो. अगर हम डटे रहेंगे तो वो बंदरों की तरह पीछे हटने लगेंगे. मैं यहां से भागने वाला नहीं हूं."

केरल के सीएम पर बोला हमला

आरिफ मोहम्मद खान केरल के सीएम पर भी हमला बोला. उन्होंने, "ये प्रदर्शन सीएम पिनराई विजयन के कहने पर हो रहे हैं. ये सभी अपराधी हैं जिन्हें सीएम ने भाड़े पर लिया है." गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान यूनिवर्सिटी में और कोझिकोड में रविवार को होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे हैं. वे सोमवार को तिरुवनंतपुरम लौटेंगे.

Zee Salaam Live TV

Trending news