Ashes Series: कमिंस ने इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत; ख्वाजा ने किया चारो खाने चीत
Advertisement

Ashes Series: कमिंस ने इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत; ख्वाजा ने किया चारो खाने चीत

Ashes Series: एशेज सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा.कप्तान कमिंस के शानदार बल्लेबाजी के बदौलत ये मैच 2 विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने जीत ली है. ख्वाजा फिर चमके.

Ashes Series: कमिंस ने इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत; ख्वाजा ने किया चारो खाने चीत

Ashes Series: एशेज सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा.ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के मुंह से जीत छीन ली. कप्तान कमिंस के शानदार बल्लेबाजी के बदौलत ये मैच 2 विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने जीत ली है. औऱ सीरीज में 1-0 की बढ़त के बना ली है.ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 281 रन की दरकार थी जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. जिसमें कमिंस नें यादगार पारी खेलकर टीम के जीत दिलाई.

इंग्लैंड के द्वारा 281 रन का दिया गया लक्ष्य पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही.शुरुआत में ही टीम को बड़े झटके लगे.जिसके बाद टीम को वापसी कराने में ख्वाजा ने फिर से अपनी भूमिका निभाई. अंतिम दिन का पहला सेशन बारिश के कारण पूरी तरह से धूल गया. ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दिन के दूसरे दिन का खेल 107 रन से आगे बढ़ाया. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दिन जीत के लिए 174 रन चाहिए थे तो वहीं इंग्लैंड को 7 विकेट की जरूरत थी.     

ख्वाजा ने फिर संभाली पारी
इंग्लिश टीम के आक्रमक गेंदबाजी के सामने उस्मान ख्वाजा ने 34 रन और स्कॉट बोलैंड ने 13 रन के साथ टीम के स्कोर के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाई. ख्वाजा ने इंग्लिश गेंदबाज के सामने बड़ी ही धैर्य के साथ बैटिंग की और टीम को जीत की ओर अग्रसर किया. और टम के लिए कीमती 65 रन बनाए. उसके बाद टीम को बोलैंड के रूप में लगा. और फिर हेड भी 16 रन बनाकर आउट हो गए. 

दही से बने ये 10 पेय आपको रखेंगे ठण्डक

इंग्लिश टीम ने यहां की थी वापसी
लगातार दो विकेट हेड और बोलैंड के रूप में गिरते ही इंग्लिश टीम वापसी करती हुई नजर आई. फिर उस विश्वास को और कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी के विकेट ने मजबूत कर दिया. लेकिन एक छोड़ ख्वाजा ने संभाल रखा था. लेकिन कुछ देर बाद ही ख्वाजा को  बेन स्टोक्स ने बोल्ड र दिया. जिसके बाद कैरी भी 20  रन बनाकर के आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया की टीम लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी. ऑस्ट्रेलिया ने 227 रन पर अपने 8 किमती विकेट खो दिये थे. अब ऐसा लग रहा था कि ये मुकाबला इंग्लैंड के पाले में है. लेकिन उसके बाद टीम को संभाला कप्तान कमिंस ने.  

आधा घंटा रहा रोमांचक भरा
दोनों टीम के बीच चल रहे मैच में ये कह पाना मुश्किल हो गया था कि ऊंट किस करवट बैठेगी. और असली रोमांच तो लास्ट के आधे घंटे में देखने को मिला. क्रीज पर डटे हुए थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस और नाथन लायन और कंगारू टीम को जीत के लिए  15 ओवर 51 रन  जरूरत थी और विकेट 2 बचे थे. उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने बैटिंग करते हुए लायन के साथ 55 रन की साझेदारी की और इंग्लैंड के मुंह से ये मैच छीन लिया. कमिंस ने अंतिम में अटैकिंग बल्लेबाजी की जिसके बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच जीत पाई.

Trending news