Atiq Ahmed: अतीक के शूटरों की रिमांड मंजूर, SIT करेगी पूछताछ, सीन रिक्रेएट भी किया जाएगा
Advertisement

Atiq Ahmed: अतीक के शूटरों की रिमांड मंजूर, SIT करेगी पूछताछ, सीन रिक्रेएट भी किया जाएगा

Prayagraj: पिछले दिनों प्रयगाराज के एक अस्पताल में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का सरेआम कत्ल करने वाले कातिलों को आज प्रयगराज में पेशी के लिए ले जाया जा रहा है. इस दौरान तकरीबन 60 पुलिसकर्मी उनकी हिफाज़त के लिए चल रहे हैं. 

Atiq Ahmed: अतीक के शूटरों की रिमांड मंजूर, SIT करेगी पूछताछ, सीन रिक्रेएट भी किया जाएगा

Atiq Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ के कत्ल के आरोपी लवलेश तिवारी, मोहित उर्फ सनी और अरुण कुमार मौर्य को बुधवार को सीजेएम डी.के. गौतम की अदालत में पेश किया गया. पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में दिए जाने की मांग की. जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बताया कि पुलिस ने अतीक और अशरफ के कत्ल के आरोपियों की सात दिन की पुलिस हिरासत मांगी है. 

अग्रहरि ने बताया कि बुधवार को सुबह भारी सुरक्षा के बीच इन आरोपियों को सीजेएम अदालत में पेश किया गया और करीब एक घंटे की पेशी के बाद उन्हें यहां से पुलिस अपने साथ ले गई. उन्होंने बताया कि पेशी के बाद आरोपियों को दौड़ा कर अदालत परिसर से बाहर ले जाया गया. उनके मुताबिक ऐसा एहतियात के तौर पर किया गया.

इससे पहले अतीक अहमद और अशरफ का कत्ल करने वाले तीनों आरोपियों सख्त सिक्योरिटी के बीच अदालत लाया गया. तीनों पर आरोपियों किसी भी संभावित हमले के खतरे को देखते हुए तकरीबन 60 पुलिसकर्मियों को काफिले के साथ लगाया है. यह काफिला डीएसपी रैंक के अफसर के नेतृत्व चल रहा है. अतीक अहमद के कातिलों के काफिले का नेतृत्व जहां डीएसपी रैंक के अफसर कर रहे हैं वहीं दो अन्य गाड़ियों में इंस्पेक्टर रैंक के अफसर भी काफिले के साथ मौजूद हैं.

इस काफिले में 7 गाड़ियां बताई जा रही हैं, जिनमें 3 बोलेरो, 2 जिप्सी और दो प्रिजनर वैन शामिल है. इसके अलावा सीजेएम कोर्ट को भी पहले ही छावनी में तब्दील कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस इन तीनों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करना चाहेगी. 

बता दें कि लवलेश तिवारी, सनी सिंह और करण मौर्य नाम के तीन बदमाशों ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ पर उस वक्त हमला कर दिया था जब पुलिस ने उन्हें मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर गई थी. देर रात अस्पताल में अतीक और अशरफ में इन तीनों ने उस वक्त फायरिंग कर दी थी जब वो पुलिस की गाड़ी से उतरकर अस्पताल में दाखिल होने वाले थे. इस दौरान जब वो मीडिया से बातचीत कर रहे थे तभी उनपर हमला कर दिया और दोनों की जान चली गई थी. 

अतीक अशरफ के कत्ल के बाद से उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े हुए हैं. क्योंकि एक दिन पहले ही अतीक अहमद के बेटे असद की एनकाउंटर के बाद आखिरी रसूमात अदा की गई थीं. एनकाउंटर के लिए पहचानी जाने वाली उत्तर प्रदेश उस वक्त कुछ काबिले जिक्र काम करने में नाकाम साबित हुई जब असल में उसको अपनी बहादुरी टीवी चैनलों पर लाइव दिखानी थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news