राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और माधुरी दीक्षित समेत शामिल होंगे बॉलीवुड के ये अदाकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2014132

राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और माधुरी दीक्षित समेत शामिल होंगे बॉलीवुड के ये अदाकार

Ayodhya News: 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए कई अभिनेताओं को आमंत्रित किए जाने पर, श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि यह अच्छी बात है, कलाकारों को आना चाहिए. 

राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और माधुरी दीक्षित समेत शामिल होंगे बॉलीवुड के ये अदाकार

Ayodhya News: अयोध्या में मौजूद राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए कई धार्मिक नेताओं के अलावा अमिताभ बच्चन समेत कई सेलिब्रिटी को आमंत्रित किया गया है. राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने ये जानकारी दी है. श्री राम जन्मभूमि तीरथ इलाके ट्रस्ट ने अगले साल 22 जनवरी को दोपहर में मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का फैसला लिया है. 

भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों लिए महान अध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है. निमंत्रण उन हस्तियों को भेजा गया था जिनमें अभिनेता अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार और जाने-माने निर्देशक राजकुमार हिरानी, ​​संजय लीला भंसाली, रोहित शेट्टी के साथ निर्माता महावीर जैन शामिल थे. इसके अलावा, दक्षिण भारतीय हस्तियां भी निमंत्रण पर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगी. इस लिस्ट में रजनीकांत, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और ऋषभ शेट्टी शामिल हैं.

22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए कई अभिनेताओं को आमंत्रित किए जाने पर, श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी, आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, "यह अच्छी बात है, कलाकारों को आना चाहिए. अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन और ट्रस्ट की तरफ से कई दूसरे कलाकारों को 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए आमंत्रित किया गया है. पीएम मोदी भी आ रहे हैं, जो भी कलाकार आ रहे हैं उनका अयोध्या में स्वागत किया जाएगा.''

इस के अलावा, ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को आमंत्रित किया है. पीएम नरेंद्र मोदी अगले साल अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे. अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के 'प्राण-प्रतिष्ठा' समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले, अगले साल 16 जनवरी को शुरू होंगे. 

वाराणसी के एक वैदिक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे. 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महाउत्सव मनाया जाएगा. इस महायज्ञ में हजारों भक्तों को भोजन कराया जाएगा. हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए अयोध्या में कई तम्बू शहर बनाए जा रहे हैं, जिनके राम के भव्य अभिषेक के लिए उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में पहुंचने की उम्मीद है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news