बड़ी खबर: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, 5 पन्नों में सोनिया गांधी को सुनाई दास्तां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1320135

बड़ी खबर: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, 5 पन्नों में सोनिया गांधी को सुनाई दास्तां

Ghulam Nabi Azad Resignation: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वह लंबे समय से पार्टी कियादत नाराज चल रहे थे.

 

बड़ी खबर: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, 5 पन्नों में सोनिया गांधी को सुनाई दास्तां

नई दिल्ली: वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. बाताया जा रहा है कि आजाद ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है. आजाद के इस कदम को कांग्रेस के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है. उन्होंने अपने इस्तीफा नामें पर कांग्रेस कियादत पर सवाल खड़े किए हैं. 

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे खत में कहा है कि बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है.' आजाद ने पार्टी की कमजूर हालत के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने लिखा है कि राहुल ने पार्टी के अंदर बात रखने की जगह नहीं छोड़ी और पार्टी में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी मामला साफ नहीं है.

गौरतलब है कि चंद दिनों पहले यानी 16 अगस्त को ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद को केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी की प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया, लेकिन गुलाम नबीं आजाद ने सोनिया गांधी इस ऑफर को ठुकरा दिया था. अब गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से अपना रास्ता भी अलग कर लिया.

ये भी पढ़ें: Mohammad Wasim Jr Asia Cup 2022: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, धाकड़ गेंदबाज घायल, अस्पताल में किया भर्ती

कालिबे जिक्र है कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस में उस ग्रुप की अगुवाई कर रहे थे, जो पार्टी कियादत नाराज चल रहा है. ये नाराज समूह पार्टी नेतृत्व का आलोचक रहा है और एक संगठनात्मक बदलाव की मांग करते आया है. गुलाब नबी आजाद लंबे वक्त से पार्टी कियादत से नाराज चल रहे थे.  इससे पहले कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्हें सपा ने राज्यसभा भी भेजा है. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news