बाहुबली अनंत सिंह बेऊर जेल से हुए रिहा, 'छोटे सरकार' को इस मामले में किया बरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2386647

बाहुबली अनंत सिंह बेऊर जेल से हुए रिहा, 'छोटे सरकार' को इस मामले में किया बरी

Mokama News: मोकामा के पूर्व विधायक व बाहुबली नेता अनंत सिंह पटना के बेऊर जेल बाहर आ गए हैं. वह पिछले करीब 5 साल से जेल में थे. पटना हाईकोर्ट ने उन्हें सबूतों के अभाव में बुधवार, 14 अगस्त को ही बरी कर दिया था. अनंत सिंह मोकामा से चार विधायक रहे हैं. लेकिन 2019 में दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी विधायकी चली गई थी. 

बाहुबली अनंत सिंह  बेऊर जेल से हुए रिहा, 'छोटे सरकार' को इस मामले में किया बरी
Anant Singh: लंबे समय से जेल में बंद बाहुबली नेता अनंत सिंह पटना हाईकोर्ट के आदेश पर  बेऊर जेल से बाहर आ गए हैं. पूर्व मोकामा विधायक शुक्रवार सुबह करीब 5.10 बजे जेल से बाहर निकले, जहां पहले से मौजूद समर्थकों ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया. वहीं जेल से बाहर आने के बाद अनंत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें इंसाफ मिल गया और जेल से बाहर आकर बहुत बढ़िया लग रहा है.
 
बता दें, बुधवार, 14 अगस्त को ही पटना हाईकोर्ट से अनंत सिंह को बड़ी राहत मिली थी. कोर्ट ने उन्हें एके-47 केस में सबूतों के अभाव में बरी करने का आदेश सुनाया था. अनंत सिंह के घर से एके 47 और बुलेट प्रुफ जैकेट  बरामद किए गए थे.  इसको लेकर पटना की निचली अदालत ने कुछ साल पहले ही उन्हें गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट के तहत 10 साल कैद की सजा सुनाई थी. इसी वजह से उनकी विधायकी भी चली गई थी. लेकिन, बुधवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में उन्हें बरी कर दिया.
 
लोकसभा चुनाव में ललन सिंह का किया था प्रचार
हालांकि, इससे पहले चार बार के विधायक अनंत सिंह को लोकसभा चुनाव के दौरान मई महीने में पैरोल दी गई थी. अनंत चुनाव के दौरान 15 दिनों तक जेल से बाहर रहे और उन्होंने अपने इलाके में जेडीयू उम्मीदावर ललन सिंह के लिए प्रचार भी किया था. उन्होंने इस दौरान दावा किया था कि ललन सिंह 4 लाख मतों से विजयी होंगे.
 
 
 
 क्या है AK-47 मामला?
दरअसल, साल 2019 में अनंत सिंह के घर बिहार पुलिस ने छापेमारी की थी. घंटों तक चली इस रेड में पुलिस ने दावा किया था कि उनके घर से एके-47, बुलेट प्रूफ जैकेट समेत कई गैर-कानूनी समान बरामद हुई. इस मामले में 
अनंत सिंह ने कई दिनों तक फरार रहे. हालांकि, उन्होंने लगातार पुलिसिया दबिश की वजह से चार ही दीनों में सरेंडर कर दिया. अनंत सिंह ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में  सरेंडर किया था.  कोर्ट ने इस मामले मे करीब तीन साल बाद उन्हें 2022 में दोषी करार दिया था. 

Trending news