कोलकाता पुलिस की बड़ी कार्रवाई, उपद्रवियों की पहचान करने के लिए अपनाया ये तरीका, 19 की हुई गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2386400

कोलकाता पुलिस की बड़ी कार्रवाई, उपद्रवियों की पहचान करने के लिए अपनाया ये तरीका, 19 की हुई गिरफ्तारी

RG Kar Medical College and Hospital:  कोलकाता पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 19 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ये कार्रवाई 14 अगस्त की रात को 5,000 से 7,000 की भीड़ ने आरजी कर अस्पताल पर को काफी नुकसान पहुंचाने और प्रदर्शनकारियों के द्वारा डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों पर हमला करने के मामले में की है. पुलिस ने चेतावनी भी दी की है.

कोलकाता पुलिस की बड़ी कार्रवाई, उपद्रवियों की पहचान करने के लिए अपनाया ये तरीका, 19 की हुई गिरफ्तारी

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में कोलकाता पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है.पुलिस ने शुक्रवार को अस्पताल कैंपस में हुए हिंसा में शामिल 19 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनमें से पांच आरोपियों को सोशल मीडिया फीडबैक के जरिए पहचान कर अरेस्ट किया है. 

कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, "आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 19 की गिरफ्तारियां हुई हैं. उनमें से पांच की पहचान सोशल मीडिया फीडबैक से की गई.  अगर आप हमारी पिछली पोस्टों में से किसी संदिग्ध को पहचानते हैं, तो कृपया हमें सूचित करें. आपके समर्थन और विश्वास लिए धन्यवाद"

पुलिस ने उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के लिए अपनाया ये तरीका
बता दें, कोलकात पुलिस ने 15 अगस्त को कुछ संदिग्धों की तस्वीरें साझा कीं जो कथित तौर पर अस्पताल में  मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स और फर्नीचर के साथ तोड़फोड़ करने में शामिल थे. कोलकाता पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों को पहचान कर स्थानीय पुलिस थाने को सूचना देने की अपील की थी. 

यह भी पढ़ें:- अस्पताल में तोड़-फोड़ करने के मामले में 9 लोग गिरफ्तार, नर्सों ने लगाया गंभीर आरोप

करीब सात हजार लोगों ने कॉलेज में की तोड़फोड़ 
पुलिस ने कहा कि 14 अगस्त की रात को 5,000 से 7,000 की भीड़ ने आरजी कर अस्पताल पर को काफी नुकसान पहुंचाया और प्रदर्शनकारियों ने डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों पर हमला किया.  पुलिस ने कहा, "हमें इस तथ्य पर गर्व है कि भारी तादाद  में होने के बावजूद, डीसी (उत्तर) समेत मौके पर तैनात हमारे सहयोगियों ने स्थिति को कंट्रोल करने के लिए अतिरिक्त बल आने तक अपनी जान जोखिम में डालकर सीमित संसाधनों का उपयोग करके लड़ने की कोशिश की.  हमले में हमारे कई लोग घायल हो गए, उनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं."

पुलिस ने दी चेतावनी
पुलिस ने कहा कि उन्होंने हमले का नेतृत्व करने वाले उपद्रवियों की पहचान कर ली है और जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अफवाहें फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी पर एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी.

Trending news