Eid al Adha: दिल्ली के इन इलाकों में गंदगी और बदबू से बुरा हाल, सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1256927

Eid al Adha: दिल्ली के इन इलाकों में गंदगी और बदबू से बुरा हाल, सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल

Bakra Eid Delhi: दिल्ली के ओखला इलाके में सड़कों पर हर तरफ कूड़ा है और दिल्ली में हुई बारिश ने यहां के हालात और ज्यादा खराब कर दिए हैं. इलाके में बदबू इतनी ज्यादा है कि आसपास खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा है.

Eid al Adha: दिल्ली के इन इलाकों में गंदगी और बदबू से बुरा हाल, सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल

नई दिल्ली: दिल्ली का जामिया नगर इलाका राजधानी के सबसे बड़े मुस्लिम इलाकों में से एक है, लेकिन इन दिनों जो गंदगी और बदबू यहां फैल रही है उससे बड़ी बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. हालात ये हैं कि एमसीडी कूड़ा उठाने में देरी कर रही है और बकरीद के बाद सभी सड़कों पर कूड़े के अम्बार लग गए हैं. यहां चारो तरफ गंदगी फैली हुई है. बेतहाशा बदबू और मुंह-नाक पर हाथ रखकर रास्ते से लोग गुजर रहे हैं. 

जामिया इलाके के दो सबसे बड़े रास्तो पर लगा गंदगी का जो अंबार
फिलहाल जामिया इलाके के दो सबसे बड़े रास्तों पर गंदगी का जो अंबार लगा हुआ है उससे इलाके में बीमारी फैलने का खतरा सताने लगा है. बकरा ईद के मौके पर यह गंदगी इस कदर बढ़ गई कि इन रास्तों से गुजरते हुए लोग कतराने लगे हैं. मकामी लोग कहते हैं कि हालात बद से बदतर हो रहे हैं लेकिन सही वक्त पर कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PFI के बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा, '2047 तक भारत को बनाना चाहते थे इस्लामिक राष्ट्र'

जिम्मेदार गायब
वैसे तो जिम्मेदारी एमसीडी की है कि वह इलाके में साफ सफाई की व्यवस्था कराएं, लेकिन एमसीडी ने ये जिम्मेदारी एक कंपनी को दे रखी है. कंपनी के लोग कह रहे हैं कि जल्दी ही वह कूड़े को उठाएंगे. हालांकि बकरा ईद के मौके पर जिस तरह से गंदगी को हटाने की इंतजाम होने चाहिए थे वह यहां नजर नहीं आते.

जामिया इलाके में गंदगी का यह आलम बताता है कि जिम्मेदार लोगों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई. एमसीडी में अब नेता नज़र नहीं आते क्योंकि अभी चुनाव नहीं हुए लेकिन जिन अधिकारियों को यहां साफ सफाई की जिम्मेदारी निभानी थी वो भी अपने फर्ज को निभाते नहीं नजर आ रहे हैं.

ये वीडियो भी देखिए: Video: मुस्लिम जनसंख्या के मुद्दे पर एसवाई कुरैशी से ज़ी सलाम की खास बातचीत

Trending news