Banana benefits: किस समय और कैसे इस्तेमाल करने पर मर्दों के लिए फायदेमंद होता है केला; जानें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1199936

Banana benefits: किस समय और कैसे इस्तेमाल करने पर मर्दों के लिए फायदेमंद होता है केला; जानें

Banana benefits: केला खाने के फायदे जानकर आप हैरान होने वाले हैं. यह ना सिर्फ महिलाओं बल्कि पुरुषों के लिए भी उमदाह चीज मानी जाता है. आज हम आपको केला खाने के फायदे बताने वाले हैं. साथ ही बताएंगे कि पुरुष इसका कैसे सेवन कर सकते हैं.

Banana benefits: किस समय और कैसे इस्तेमाल करने पर मर्दों के लिए फायदेमंद होता है केला; जानें

Banana benefits: केला खाने कई कई फायदे हैं. यह ना सिर्फ पुरुषों बल्कि महिलाओं के लिए भी फायदेमंद होता है. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि केला शादीशुदा पुरुषों के लिए कैसे फायदेमंद होता है और इसका सेवन करना किन तरीकों से फायदेमंद होता है. केले के फायदे तो बहुत हैं लेकिन आज हम आपको सिर्फ पुरुषों से जुड़े फायदों के बारे में जिक्र करेंगे. तो चलिए जानते हैं...

केला खाने के फायदे

केला शादीशुदा लोगों के लिए है जानदार चीज

केले को शादीशुदा पुरुषों के लिए बेहद उमदाह फल माना जाता है. केले में अच्छी मात्रा में कैलेरीज होती हैं जो  शरीर को ताकत देने का काम करती है. इसके अलावा केले में पोटाशियम और ब्रोमिलेन नाम के दो कंपाउंड पाए जाते हैं जो पुरुषों के सेक्श हॉर्मोन को बढ़ाते हैं और खून के दौरान को सही करते हैं. ऐसा होने पर पुरुषों का इरेक्शन सही होता है और वह सही परफोर्म कर पाते हैं. 

नपुंसक्ता के खतरे को कम करता है केला

केला नपुंसक्ता के खतरे को 10 फीसद तक कम करने का काम करता है. केले में फ्लेविनोइड नाम का एक कंपाउंड पाया जाता है जो नपुंसक्ता के खतरे को कम करता है. आपको बता दें विशेषज्ञ रोजाना कम से कम 3 फ्लेविनोइड से भरपूर फल खाने की सलाह देते हैं.

बेहतरीन रिजल्ट के लिए पुरुष ऐसे करें केले का सेवन

- केला शेक

सुबह पुरुष केले का शेक बना कर पी सकते हैं. इस केले के शेक में चीनी का इस्तेमाल ना करें. ऐसा माना जाता है चीनी सेक्शुअल हेल्थ को नुकसान पहुंचाती है. इस शेक में आप चार-पांच बादाम, 4-5 काजू डालें और एक मुट्ठी कद्दू के बीज डालें. इन सभी का मिश्रण इस शेक को और भी पावरफुल बना देगा. इसे आप रात को सोने से 2 घंटा पहले भी ले सकते हैं.

- केला और दूध

अगर आप शेक बनाने में असमर्थ हैं तो केला और दूध का ऐसे भी सेवन कर सकते हैं. अगर आप दूध में हल्दी का उपयोग करेंगे तो यह और ज्यादा पावरफुल चीज बन जाएगी. ऐसा माना जाता है कि हल्दी पुरुषों के सेक्स हॉर्मोन में इजाफा करती है और क्लाइमेक्स टाइमिंग को भी बढ़ा देती है.

- ओट्स मील

आप ओट्स बना कर उसमें एक केला डाल कर खा सकते हैं. ओट्स में आप किशमिश, अलसी के बीज, बादाम और काजू भी डालें. यह सभी मिल कर काफी ताकतवर हो जाते हैं और शरीर को देर तक उर्जा देने का काम करता है. ये सभी चीजें पुरुषों के सेक्शुअल लाइफ को बेहतर बनाती हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news