BARC ने लिया बड़ा फैसला, इतने महीनों तक नहीं जारी होगी TRP, बताई यह वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam766341

BARC ने लिया बड़ा फैसला, इतने महीनों तक नहीं जारी होगी TRP, बताई यह वजह

BARC इंडिया के सीईओ सुनील लुल्ला ने कहा कि हम BARC में अपने किरदार को पूरी ईमानदारी से निभाते हुए वही रिपोर्ट करते हैं जो मुल्क देखता है. 

BARC ने लिया बड़ा फैसला, इतने महीनों तक नहीं जारी होगी TRP, बताई यह वजह

नई दिल्ली: कुछ न्यूज़ चैनलों का TRP घोटाला सामने आने के बाद टेलीविज़न रेटिंग मांपने वाली तंज़ीम BARC (Broadcast Audience Research Council) ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल बार्क ने हर हफ्ते आने वाली TRP को 12 हफ्तों के लिए बंद कर दिया है. यानी अगले तीन महीने तक न्यूज़ चैनलों की TRP नहीं आ सकेगी. 

BARC ने कहा है कि हिंदी, इलाकाई, अंग्रेज़ी के साथ ही सभी बिज़नेस चैनल भी इसके इस फैसले की ज़द आएंगे. हालांकि तकनीकी कमेटी की निगरानी में राज्य और भाषा की बुनियाद पर नाजरीन (दर्शकों) की हफ्तावारी अंदाज़न तादाद जारी रखी जाएगी. बार्क के इस फैसला का NBA (न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन) ने भी इस फैसला का इस्तकबाल किया है. 

BARC इंडिया बोर्ड के चेयरमैन पुनीत गोयनका ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए यह फैसला लेना बेहद ज़रूरी हो गया था. बोर्ड का मानना है कि बार्क को अपने पहले से ही कड़े प्रोटोकॉल की समीक्षा करनी चाहिए और इस सिम्त में मसबत (सकारात्मक) कदम उठाने चाहिए कि फर्जी टीआरपी जैसी वारदातें फिर सामने न आएं. 

वहीं, BARC इंडिया के सीईओ सुनील लुल्ला ने कहा कि हम BARC में अपने किरदार को पूरी ईमानदारी से निभाते हुए वही रिपोर्ट करते हैं जो मुल्क देखता है. हम ऐसे और मुतबादल (विकल्प) तलाश रहे हैं, जिससे इस तरह की गैर-कानूनी एक्टिविटीज़ पर पूरी तरह रोक लगाई जा सके.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news