Sam Pitroda Resigns: विवादों के बीच सैम पित्रोदा का इस्तीफा, कांग्रेस ने किया स्वीकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240069

Sam Pitroda Resigns: विवादों के बीच सैम पित्रोदा का इस्तीफा, कांग्रेस ने किया स्वीकार

Sam Pitroda Resigns: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से  सैम पित्रोदा ने इस्तीफा दे दिया है. हाल ही में नस्लीय टिप्पणी कर के विवादों में घिरने वाले पित्रोदा के इस्तीफे को कांग्रेस ने तुरंत स्वीकार भी कर लिया.

Sam Pitroda Resigns: विवादों के बीच सैम पित्रोदा का इस्तीफा, कांग्रेस ने किया स्वीकार

Sam Pitroda Resigns: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से  सैम पित्रोदा ने इस्तीफा दे दिया है. हाल ही में नस्लीय टिप्पणी कर के विवादों में घिरने वाले पित्रोदा के इस्तीफे को कांग्रेस ने तुरंत स्वीकार भी कर लिया. इसकी जानकारी कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दी.

जयराम रमेश ने सोशल मीडिया अकाउंट "एक्स" पर एक पोस्ट कर जानकारी देते हुए कहा कि सैम पित्रोदा ने अपने पद से रिजाइन दे दिया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा, "सैम पित्रोदा ने अपनी मर्जी से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. कांग्रेस चीफ ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है."

हालांकि, इस पोस्ट में जयराम रमेश ने पित्रोदा के इस्तीफा देने की वजह का जिक्र नहीं किया.  

माना जा रहा है कि सैम पित्रोदा ने ये इस्तीफा हाल ही में दिए नस्लीय टिप्पणी की वजह से दिया है. दरअसल, पित्रोदा ने बुधवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि उत्तर भारत के लोग अफ्रीकन ( सफेद गोरे ) जैसे दिखते हैं, जबकि पूर्वी भारत के लोग चाइनीज चाइनीज जैसे नजर आते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कहा था पश्चिम भारत के लोग अरब जैसे दिखते हैं, जिसके बाद पित्रोदा के इस नस्लीय टिप्पणी पर सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने जमकर हमला बोला.

भाजपा ने पित्रोदा के इस बयान को पर कहा था कि भले ही यह बयान सैम पित्रोदा ने दिए हों, लेकिन यह सोच कांग्रेस नेता राहुल गांधी की है. इससे पहले भी पित्रोदा अपने बयानों से काफी सुर्खियों में रहे हैं.

Trending news