Belagavi: घर की छत पर बनाई थी मस्जिद; श्री राम सेना के ऐतराज़ पर नगर निगम ने उठाया यह क़दम
Advertisement

Belagavi: घर की छत पर बनाई थी मस्जिद; श्री राम सेना के ऐतराज़ पर नगर निगम ने उठाया यह क़दम

Belagavi Mosque: कर्नाटक के बेलगावी ज़िले में एक मकान को मस्जिद बनाने पर बीजेपी लीडरों और हिंदू कार्यकर्ताओं ने ऐतराज़ ज़ाहिर किया है. श्री राम सेना की धमकियों के बाद बेलगावी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कर्नाटक के बेलगावी में एक मस्जिद को ख़ाली करने का आर्डर जारी कर दिया है. 

Belagavi: घर की छत पर बनाई थी मस्जिद; श्री राम सेना के ऐतराज़ पर नगर निगम ने उठाया यह क़दम

Belagavi Mosque News: कर्नाटक के बेलगावी ज़िले में एक मकान को मस्जिद बनाने पर बीजेपी लीडरों और हिंदू कार्यकर्ताओं ने ऐतराज़ ज़ाहिर किया है. बीजेपी और हिंदू कार्यकर्ताओं ने इल्ज़ाम लगाया है कि बेलगावी ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अंदर आने वाले बेलागवी के सारथीनगर में एक घर को फातिमा मस्जिद बना कर वक़्फ़ बोर्ड के हवाले कर दिया गया है. वहीं अब हिंदू संगठन श्री राम सेना की धमकियों के बाद बेलगावी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कर्नाटक के बेलगावी में एक मस्जिद को ख़ाली करने का आर्डर जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक़ फातिमा मस्जिद को हिंदू संगठन के प्रमोद मुतालिक ने ढहाने की धमकी दी थी. एक मकान को मस्जिद में बदलने की श्री राम सेना मुख़ालेफत कर रही है.

मस्जिद को ख़ाली करने का आदेश
नगर निगम म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने सारथी नगर में बनी मस्जिद को शटडाउन करने का नोटिस जारी किया है. बेलगावी जिला म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर ने इस सिलसिले में वक़्फ़ बोर्ड को नोटिस जारी किया है. इससे पहले श्री राम सेना के अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक ने दावा किया कि रिहायशी इलाके में बनी मस्जिद का निर्माण भूमि नियमों को नज़र अंदाज़ करके कराया गया है. उन्होंने निगम को एक हफ्ते का वक़्त दिया था और मस्जिद ख़ाली नहीं कराए जाने पर मस्जिद को ढहाने की धमकी दी थी. 

श्री राम सेना ने ज़ाहिर किया ऐतराज़
श्री राम सेना के अध्यक्ष ने कहा था कि अगर कॉर्पोरेशन एक्शन लेने में नाकाम रहा तो वह अपने टीम के साथ जाकर मस्जिद को ढहा देंगे. प्रमोद ने कहा, "मैं बेलगावी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन को कह रहा हूं कि अगर आप एक हफ्ते के भीतर मस्जिद को नहीं ढहाते हैं तो मस्जिद को ढहाने के लिए हम श्री राम सेना 'सारथी कॉलोनी चलो' के नारे लगाएंगे.  प्रमोद मुतालिक ने कॉर्पोरेशन को धमकी देते हुए कहा, आप हमें कानून पर अमल करने के लिए कहते हैं, लेकिन इस मामले में आप काफी सुस्त हैं. उन्होंने कहा नगर निगम आयोग, आप यहां इंसाफ और कानून के लिए हैं, कांग्रेस या इस्लाम के लिए नहीं. अगर आप काम कर रहे हैं, करें, वरना, आपको इस्तीफा दे देना चाहिए और अपना ओहदा छोड़ देना चाहिए."

इस मामले में मक़ामी लोगों का कहना है कि मौलाना अब्दुल कलाम एजुकेशनल एंड चैरिटेबल सोसाइटी को प्रॉपर्टी तोहफे में दी गई थी. बाद में इसे मस्जिद में बदल दिया गया. मकान के लिए बनी संपत्ति में बिल्डिंग लाइसेंस की खिलाफवर्ज़ी और मज़हबी गतिविधियां करने के मामले में निगम ने नोटिस जारी किया है. मुस्लिम लीडरों का कहना है कि यह वक्फ बोर्ड की जायदाद है.

Watch Live TV

Trending news