नाबालिग से यौन उत्पीड़न में फंसे कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा; गिरफ्तारी से बचना हुआ मुश्किल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2291804

नाबालिग से यौन उत्पीड़न में फंसे कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा; गिरफ्तारी से बचना हुआ मुश्किल

Non Bailable Arrest Warrant: बेंगलुरु की विशेष अदालत ने POCSO मामले में भाजपा के सीनियर नेता व कर्नाटका के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है. उनपर पोक्सो अधिनियम और आईपीसी की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज है.

नाबालिग से यौन उत्पीड़न में फंसे कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा; गिरफ्तारी से बचना हुआ मुश्किल

Non Bailable Arrest Warrant: कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेंगलुरु की एक अदालत ने गैर-जमानती  वारंट जारी किया है. भाजपा नेता पर 17 साल की लड़की के साथ यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज है.

पुलिस के मुताबिक,  बेंगलुरु की विशेष अदालत ने POCSO मामले में भाजपा के सीनियर नेता के खिलाफ यह फैसला सुनाया है. उनपर पोक्सो अधिनियम और आईपीसी की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज है.

वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक,  येदियुरप्पा इस समय दिल्ली में हैं. उनके खिलाफ पॉक्सो मामले की जांच कर रही आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने अदालत में एक पीटिशन दायर की थी, जिसमें येदिरुप्पा के खिलाफ वारंट जारी किया गया है.

 इससे पहले CID ने येदियुरप्पा को 12 जून को इस मामले में तलब किया था,  लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस वक्त दिल्ली में हैं, इसलिए मैं समय से हाजिर नहीं हो पाउंगा. हालांकि, उन्होंने जबाव में कहा था कि वह 17 जून को CID के सामने पेश होंगे.ऐसा कहा जा रहा है कि CID जल्द ही उसे गिरफ्तार कर सकती है.

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि इसी साल 14 मार्च को एक महिला ने बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस थाने में येदुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत में महिला ने इल्जाम लगाया था की जब वह अपनी 17 साल की नाबालिग बेटी के साथ येदियुरप्पा के घर किसी काम से गई थीं तब उन्होंने उनकी बेटी के साथ यौन शौषण किया. गंभीर मामला होने के कारण कर्नाटक सरकार ने इसकी जांच CID को सौंप दी. 

तीन बार कर्नाटक की संभाल चुके हैं कमान 

80 साल के भाजपा नेता तीन बार कर्नाटक की कमान संभाल चुके हैं. उन्होंने 2008 से 2011 के बीच मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी. इसके बाद मई 2018 में कुछ वक्त के लिए राज्य की कमान संभाली थी. फिर से येदियुरप्पा ने तीन साल 2019 से 2021 तक कर्नाटक के सीएम रहे. हालांकि, उन्होंने 2021 में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. बीएस येदियुरप्पा के बाद भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने प्रदेश के 23वें सीएम के रूप में शपथ ली थी.

Trending news