अल्लाहु अकबर-हर हर महादेव: धर्म को छोड़ मुद्दों की जंग लड़ने वाले गुलाम मोहम्मद जौला का इंतेकाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1186193

अल्लाहु अकबर-हर हर महादेव: धर्म को छोड़ मुद्दों की जंग लड़ने वाले गुलाम मोहम्मद जौला का इंतेकाल

Ghulam Mohammad Jaula: बताया जा रहा है कि उनका इंतेकाल हार्ट अटेक की वजह से हुए है. गुलाम मोहम्मद जौला को लेकर कहा जाता है कि वो भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक महेंद्र सिंह टिकैत के थे बेहद करीबी थे. 

फाइल फोटो

मुजफ्फरनगर: भारतीय किसान यूनियन के फाउंडर मेम्बर और हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रतीक गुलाम मोहम्मद जौला का हुआ का आज यानी सोमवार को इंतेकाल हो गया है. बताया जा रहा है कि उनका इंतेकाल हार्ट अटेक की वजह से हुए है. गुलाम मोहम्मद जौला को लेकर कहा जाता है कि वो भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक महेंद्र सिंह टिकैत के थे बेहद करीबी थे. 

हिंदू मुस्लिम एकता के लिए काम करने वाले गुलाम मोहम्मद जौला को लेकर कहा जाता है कि उन्होंने ने ही हर हर महादेव के साथ अल्लाहु अकबर का नारा लगाया था. जौला को करीब से जानने वाले लोगों का कहना है कि गुलाम मोहम्मद जौला के जाने के बाद पैदा हुआ ख़ला कभी नहीं भरा जा सकता है.  

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज़रिए रद्द किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले बड़े किसान नेताओं में से एक गुलाम मोहम्मद जौला भी थे. आंदोलन के दौरान गुलाम मोहम्मद जौला ने "हर-हर महादेव, अल्लाहु अकबर" का नारा लगाया था. जौला का नाम उन किसान नेताओं में शुमार किया जाता है जो केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज़ उठाते रहे हैं. 

खबर अपडेट की जा रही है, बने रहें जी सलाम के साथ

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news