राजौरी के परगल आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, फौज के 3 जवान शहीद
Advertisement

राजौरी के परगल आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, फौज के 3 जवान शहीद

Two Terrorists killed in Rajouri: जम्मू कश्मीर के जिला राजौरी में भारतीय फौज को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां मौजूद परगल आर्मी कैंप में दो आतंकी घुसने की कोशिश कर रहे थे जिन्हें आर्मी के जवानों ने मार गिराया है. हालांकि दोनों तरफ से हुई फायरिंग में तीन जवान भी शहीद हुए हैं.

राजौरी के परगल आर्मी कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, फौज के 3 जवान शहीद

Two Terrorists killed in Rajouri: 15 अगस्त से पहले जम्मू-कश्मीर के परगल में उरी जैसी घटना को अंजाम देने में आतंकवादी नाकाम रह गए. दरअसल, परगल इलाके में कुछ आतंकी आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग में दो आंतकियों को ढेर कर दिया. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में फौज के 3 जवान भी शहीद हो गए.

fallback

11 राष्ट्रीय राइफल के मुताबिक, राजौरी के परगल आर्मी कैंप में कुछ आतंकवादी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे. उसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. जिसमें 2 आतंकी ढेर हो गए. जवाबी फायरिंग में आर्मी के 3 जवान शहीद हो गए हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. धरहल पुलिस स्टेशन से 6 किलोमीटर की दूरी पर दूसरी टीमों को भी कैंप की ओर रवाना कर दिया गया है. माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने उरी जैसे हमले को दोहराने की कोशिश की थी.

2016 में हुआ था उरी अटैक

बता दें कि साल 2016, 18 सितंबर के दिन उरी सेक्टर में एलओसी (LOC) के पास ठीक इसी तरह भारतीय सेना के स्थानीय मुख्यालय में घुसकर सो रहे जवानों पर 4 आतंकियों ने हमला किया था. आतंकियों ने सो रहे जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं. हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. जबकि करीब 30 जवान घायल हुए थे. 20 सालों में भारतीय सेना पर हुआ यह सबसे बड़ा हमला था. हालांकि जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के चारों आतंकियों को भी मार गिराया गया था. वहीं, भारत ने भी पीओके (POK) में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को अंजाम दिया था.

अमरीन भट्ट का कातिल भी ढेर

बीते दिन बडगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-ताइबा का आतंकी लतीफ राथर मारा गया था. पुलिस के मुताबिक, राथर कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और अमरीन भट्ट के क़त्ल में शामिल था.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news