UP चुनाव में साथ उतरने की तैयारी में बिहार के Ex. CM मांझी और VIP प्रमुख सहनी
Advertisement

UP चुनाव में साथ उतरने की तैयारी में बिहार के Ex. CM मांझी और VIP प्रमुख सहनी

बिहार में सत्ताधरी गठबंधन में शामिल दोनों दल उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं. बताया जाता है कि वीआईपी ने तो चुनाव को लेकर तैयारी भी प्रारंभ कर दी है.

 

जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी

पटनाः ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक बयान को लेकर घिरे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Bihar Ex. CM Jeetan Ram Manjhi ) से शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख और राज्य के मंत्री मुकेश सहनी (Minister Mukesh Sahni) ने मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठजोड़ कर लड़ने को लेकर चर्चा हुई. बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल वीआईपी के प्रमुख सहनी शुक्रवार को दोपहर के बाद हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांझी के पटना स्थित सरकारी आवास पहुंचे. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लगभग डेढ़ घंटे बातचीत हुई.

बिहार सरकार के काम-काज को लेकर चर्चा 
पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर पत्रकारों से कहा कि यह मुलाकात राज्य सरकार के कार्यों, सरकार के आयोग बोर्ड एवं समितियों के गठन, अधिकारियों को ट्रांसफर पोस्टिंग के साथ-साथ उत्तर प्रदेश चुनावों में हम और वीआईपी के एक साथ चुनावी गठजोड़ के साथ चुनाव लड़ने सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है.

मांझी बिहार में शराबबंदी पर उठा चुके हैं सवाल 
इधर, दोनों नेताओं की इस मुलाकात को उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बिहार में सत्ताधरी गठबंधन में शामिल दोनों दल उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं. बताया जाता है कि वीआईपी ने तो चुनाव को लेकर तैयारी भी प्रारंभ कर दी है. रिजवान ने कहा कि आने वाले नए वर्ष में दोनों पार्टियों के नेता अपनी नीतियों को लेकर जनहित में मुलाकात की है. मांझी के हाल ही में ब्राह्मणों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर चैतरफा निंदा हो रही है. वह हाल ही में शराबबंदी कानून के कार्यान्यवन को लेकर भी सवाल उठा चुके हैं.

Zee Salaam Live Tv

Trending news