Bihar News: पप्पू यादव के अरमानों पर फिरा पानी! पूर्णिया से RJD ने बीमा भारती को दिया टिकट
Advertisement

Bihar News: पप्पू यादव के अरमानों पर फिरा पानी! पूर्णिया से RJD ने बीमा भारती को दिया टिकट

Bihar Lok Sabha Chunav 2204: आरजेडी ने बीमा भारती का पार्टी का चुनाव चिन्ह देकर पप्पू यादव का पूरा खेल ही खराब कर दिया है. क्योंकि पिछले दिनों ने पप्पू यादव ने ये ऐलान किया था कि वह चुनाव लड़ेंगे तो सिर्फ पूर्णिया से नहीं तो कहीं से चुनाव नहीं लड़ेंगे

Bihar News: पप्पू यादव के अरमानों पर फिरा पानी! पूर्णिया से RJD ने बीमा भारती को दिया टिकट

Bihar Lok Sabha Chunav 2204: बिहार की सियासी हवा हर एक घंटे में बदलती है, इसका सबसे अच्छा एग्जामपल पूर्णिया लोकसभा सीट है. इस सीट को लेकर पिछले कई दिनों से RJD-कांग्रेस में खींचतान चल रही थी. इस सीट से चुनावी मैदान में उतरने के लिए पूर्व सांसद पप्पू यादव ने अपनी पार्टी को कांग्रेस में विलय कर दिया था. इसलिए से यहां से पप्पू यादव की उम्मीदवारी काफी मजबूत मानी जा रही थी, लेकिन अब जो खबर आई है वह पप्पू यादव के लिए बुरी और चौंकाने वाली है. लालू यादव ने  इस सीट कुछ दिन पहले ही जदयू से राजद में शामिल हुई बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है. बीमा भारती रूपौली विधानसभा से विधायक हैं.     

आरजेडी ने बीमा भारती का पार्टी का चुनाव चिन्ह देकर पप्पू यादव का पूरा खेल ही खराब कर दिया है. क्योंकि पिछले दिनों ने पप्पू यादव ने ये ऐलान किया था कि वह चुनाव लड़ेंगे तो सिर्फ पूर्णिया से नहीं तो कहीं से चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि, इससे पहले ऐसा कहा जा रहा था कि पूर्णिया सीट पर लालू अपना दावा छोड़ देंगे, लेकिन अब राजद ने बीमा भारती को पूर्णिया से चुनावी मैदान में उतारकर पप्पू यादव को सीधी चुनौती दी है.

राहुल-प्रियंका के कहने पर कांग्रेस में शामिल हुए थे पप्पू
जानकार बताते हैं कि पप्पू यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के पूर्णिया सीट से आश्वासन मिलने के बाद ही पार्टी में शामिल हुए थे. लेकिन पिछले कई दिनों इस सीट को लेकर राजद और कांग्रेस में खींचातन जारी है. इसी को लेकर 26 मार्च को महागठबंधन ने कांग्रेस नेत मुकुल वासनिक के आवास पर मीटिंग की थी. लेकिन अब यह सवाल है कि पप्पू यादव पूर्णिया से नहीं लड़ेंगे तो कहां से चुनावी मैदान में उतरेंगे?

पप्पू की हालत कीर्ति आजाद जैसी! 
बिहार और सीमांचल की सियासत पर नजर रखने वाले कई राजनीतिक जानकार बताते हैं कि अगर पिछला इतिहास उठाकर देखें तो पप्पू यादव की हालत बिलकुल कीर्ति आजाद जैसी हो गई है. बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कीर्ति ने दरभंगा ये चुनाव लड़ने के आश्वासन पर कांग्रेस का दामन थामा था. लेकिन बाद में उन्हें झारखंड शिफ्ट होना पड़ा और वहीं के एक सीट से चुनाव लड़ा. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि पप्पू यादव पूर्णिया के अलावा किस सीट से चुनाव लड़ेंग? वहीं, दूसरी तरफ यह भी कयास लगाया जा रहा है कि वे पूर्णिया से निर्दलीय चुनावी मैदान में ताल ठोक सकते हैं.       

पूर्णिया सीट से राजद उम्मीदावर बीमा भारती ने बताया कि वो 3 अप्रैल को नोमिनेशन फाइल कर सकती हैं. जदयू विधायिका के राजद में शामिल होने के बाद से ही पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव की दावेदारी पर खतरा मंडराने लगा था.

Trending news