Lok Sabha Chunav 2024: एक करोड़ सरकारी नौकरी... RJD ने "परिवर्तन पत्र' नाम से जारी किया घोषणपत्र, किए ये वादे
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: एक करोड़ सरकारी नौकरी... RJD ने "परिवर्तन पत्र' नाम से जारी किया घोषणपत्र, किए ये वादे

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जबकि, 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग होगी. चुनाव को देखते हुए शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल के लीडर तेजस्वी यादव ने पार्टी का मेनिफेस्टो जारी किया. 

Lok Sabha Chunav 2024: एक करोड़ सरकारी नौकरी... RJD ने  "परिवर्तन पत्र' नाम से जारी किया घोषणपत्र, किए ये वादे

RJD Release Party Manifesto: लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी है. सभी पार्टियां वोटर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए मन लुभावने वादे करती नजर आ रही हैं. इस कड़ी में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) लीडर तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को पार्टी का मेनिफेस्टो जारी कर दिया. इस घोषणापत्र में देश भर में एक करोड़ बेरोजगार नौजवानों को सरकारी नौकरी और रक्षाबंधन के मौके पर गरीब परिवारों की 'बहनों' को हर साल एक लाख रुपये देने का वादा किया गया है. आरजेडी ने अपने घोषणपत्र को "परिवर्तन पत्र' का नाम दिया है.

 "परिवर्तन पत्र" में किए 24 वादे 
राष्ट्रीय जनता दल  के "परिवर्तन पत्र" में अवाम से 24 वादे किए गए हैं. तेजस्वी यादव ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि, हमने आज '"परिवर्तन पत्र" जारी किया है, हम 2024 के इलेक्शन के लिए 24 वचन लेकर आए हैं. बिहार की तरक्की के लिए आज हम जो भी वादा करेंगे उसे पूरा करेंगे, तेजस्वी ने कहा, "हम लोग जो वादा करते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं. 2020 के बिहार असेंबली इलेक्शन के वक्त हम लोगों ने जितने भी वादे किए थे उसे अपने 17 महीने के कार्यकाल (बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार) के दौरान पूरा करने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें: UP Lok Sabha Election:  PDM गठबंधन ने यूपी में इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार; जानिए, किसे मिला टिकट?

 

 बेरोजगार नौजवानों को एक करोड़ सरकारी नौकरी: RJD
राष्ट्रीय जनता दल के लीडर ने कहा कि, हमने 5 लाख सरकारी नौकरी की व्यवस्था की. जात पर आधारित गणना कराई और रिजर्वेशन की सीमा को बढ़ाकर 75 फीसद किया. उन्होंने कहा कि केंद्र में अपोजिशन अलायंस INDIA की सरकार बनने पर देश भर में एक करोड़ बेरोजगार नौजवानों को एक करोड़ सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी. इसके अलावा , इस साल रक्षाबंधन के मौके पर हम गरीब परिवारों की अपनी बहनों को सालाना एक लाख रुपये देना शुरू करेंगे. RJD के  घोषणापत्र में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने और एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में देने का भी वादा किया गया है.

15 अगस्त से देश को बेरोजगारी से आजादी: तेजस्वी 
उन्होंने कहा कि पूरे देश में मौजूदा समय में 30 लाख से ज्यादा सरकारी पद खाली हैं, जिनको भरने के साथ-साथ 70 लाख पद सृजित किए जाएंगे. यादव ने कहा, हमारी सरकार बनने पर अगले 15 अगस्त से देश को बेरोजगारी से आजादी मिलनी शुरू हो जाएगी. हम लोगों का प्रण है कि, आने वाले 15 अगस्त से देश को बेरोजगारी से आजादी दिलाने के साथ-साथ इसी दिन से नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे. साथ ही पार्टी के घोषणापत्र में बिहार को खुसूसी रियासत का दर्जा दिलाने का भी वादा किया गया है.

Trending news