लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के इस सांसद ने दिया इस्तीफा; कांग्रेस का दामन थामा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2149480

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के इस सांसद ने दिया इस्तीफा; कांग्रेस का दामन थामा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के सांसद बृजेंद्र ने भाजपा को धक्का दिया है. उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है. इस मौके पर उन्होंने अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद कहा.

 

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के इस सांसद ने दिया इस्तीफा; कांग्रेस का दामन थामा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा के हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और कांग्रेस का दामन थाम  उन्होंने अपने इस्तीफे की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. उनके मुताबिक उन्होंने राजनीतिक कारणों की वजह से भाजपा से इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि "मैं पार्टी के साथ ही पीएम मोदी, पीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे हिसार के संसद के रूप में सेवा करने का मौका दिया."

आपको बता दें कि बृजेंद्र सिंह आईएएस अधिकारी रह चुके हैं. उनके पिता बीरेंद्र सिंह साल 2022 तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं. बीरेंद्र सिंह पांच बार 1977, 1982, 1994, 1994 और 2005 में उचाना से बन चुके हैं. इसके अलावा उनके पिता 3 बार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. इसके बाद वह साल 1984 में सांसद बने थे. उन्होंने ओमप्रकाश चौटाला को हराया था.

हिसार सांसद बृजेंद्र सिंह साल 2014 में हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे. वह भाजपा से राज्यसभा सदस्य भी रहे. वह भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे. 

बृजेंद्र सिंह UPSC में 9वीं रैंक पर आए थे. इसके बाद IAS की नौकरी छोड़कर वह नेता बने थे. साल 2019 में बृजेंद्र सिंह को भाजपा ने हिसार से टिकट दिया था. इस बार उन्हें खबर लगी कि भाजपा उनका टिकट काटने जा रही है. उन्होंने इस मामले में भाजपा आलाकमान से बात की. लेकिन वहां से सकारात्मक रिस्पांस नहीं आने पर उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस का हाथ थाम लिया.

Trending news