मुस्लिम परिवारों तक 'हर घर तिरंगा' मुहिम पहुंचाने का यह है भाजपा का बड़ा प्लान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1293319

मुस्लिम परिवारों तक 'हर घर तिरंगा' मुहिम पहुंचाने का यह है भाजपा का बड़ा प्लान

भाजपा उत्तर प्रदेश के मुसलमानों के घर-घर पहुंच बनाने के लिए कई कोशिशें कर रही है. भाजपा की मुस्लिम विंग मस्जिद, मदरसों और दरगाहों पर तिरंगा फहराने के बहाने मुसलमानों तक पहुंच बनाने की योजना पर काम कर रही है.

मुस्लिम परिवारों तक 'हर घर तिरंगा' मुहिम पहुंचाने का यह है भाजपा का बड़ा प्लान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा 12 अगस्त से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत करीब पांच लाख मुस्लिम परिवारों तक पहुंचने की कोशिश करेगा. राज्य भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष बासित अली (Basit Ali) के मुताबिक "हम कम से कम 5 लाख मुस्लिम घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य बना रहे हैं. हम अभियान के दौरान दरगाहों और मदरसों तक भी पहुंचेंगे."

दरगाहों-मदरसों से जुड़ते हैं मुसलमान

बासित अली के मुताबिक "अभ्यास की योजना बनाई जा रही है, क्योंकि दरगाहें बड़े पैमाने पर संदेश फैला सकती हैं. मुसलमान आसानी से दरगाहों और मदरसों से जुड़ जाते हैं. पार्टी काडर मदरसों और दरगाहों पर तिरंगा फहराएगा साथ ही अल्पसंख्यकों के बीच पार्टी के राष्ट्रवादी अभियान को गति देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने के लिए फोटो भी खिंचवाएगा. 

मदरसों में राष्ट्रगान किया था अनिवार्य

यह कदम उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड (UPBME) की तरफ से कक्षाओं की शुरुआत से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य किए जाने के दो महीने बाद आया है. इससे पहले साल 2017 में सत्ता में आने के तुरंत बाद भाजपा ने मदरसों में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रगान का पाठ और झंडा फहराना अनिवार्य कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: UP News: SP नेता की कार को ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, 500 मीटर तक घसीटा, देखें

पसमांदा मुसलमानों पर दिया जाएगा ध्यान

पार्टी सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तरफ से मुसलमानों के बीच पार्टी की पहुंच बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. इस अभियान के दौरान 'पसमांदा' मुसलमानों पर खास ध्यान दिया जाएगा. माना जाता है कि पार्टी ने लगभग 50,000 मुस्लिम बहुल बूथों की पहचान की है, जहां वह केंद्र की तरफ से शुरू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता अभियान चलाने की योजना बना रही है. 

4 करोड़ घर होंगे कवर

पार्टी का लक्ष्य अपने महत्वाकांक्षी 'हर घर तिरंगा' अभियान से उत्तर प्रदेश में 4 करोड़ से अधिक घरों और सरकारी कार्यालयों को कवर करना है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news