Omicron Variant: तो फिर रद्द होंगी बोर्ड परीक्षाएं? MP में 50 फीसद बच्चों के साथ ही खुलेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1036805

Omicron Variant: तो फिर रद्द होंगी बोर्ड परीक्षाएं? MP में 50 फीसद बच्चों के साथ ही खुलेंगे स्कूल

अफ्रीका में मिले इस बेहद खतरनाक वेरिएंट को लेकर भारत में सरकारों ने एहतियात बरतनी शुरू कर दी है. आज ही मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूलों को सिर्फ 50 फीसद बच्चें के साथ ही खोलने की अनुमति दी है. 

File PHOTO

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट्स की वजह से दुनियाभर में एक बार फिर हलचल तेज हो गई है. अफ्रीका में मिले नए वेरिएंट (ओमिक्रॉन, Omicron B.1.1.529) ने एक बार सोचने को मजबूर कर दिया है. इस खतरनाक वेरिएंट की वजह से अमेरिका, भारत समेत कई मुल्कों ने अफ्रीकी देशों से हवाई यात्रा पर रोक लगा दी है. इसके अलावा अफ्रीका में ही होने वाले जूनियर हॉकी कप को भी रद्द कर दिया है. वहीं ICC ने भी कुछ खेलों पर पाबंदी लगाई है. 

यह भी देखिए: Corona का नया वेरिएंट मचा सकता है और ज्यादा तबाही; WHO की कही यह बात आपको ज़रूर पढ़नी चाहिए

अफ्रीका में मिले इस बेहद खतरनाक वेरिएंट को लेकर भारत में सरकारों ने एहतियात बरतनी शुरू कर दी है. आज ही मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूलों को सिर्फ 50 फीसद बच्चें के साथ ही खोलने की अनुमति दी है. यानी सप्ताह के छह दिनों में बच्चे तीन दिन ही स्कूल जाएंगे. 50 फीसद बच्चे तीन दिन और दूसरे 50 फीसद बच्चे तीन दिन स्कूल पहुंचेंगे. अब ऐसे हालात को देखते हुए एक बार फिर बोर्ड एग्जाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि क्या इस बार भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द होंगी?

यह भी देखिए: जानिए कितना घातक है कोरोना का नया वेरिएंट; क्या कहा WHO ने और कितनी कारगर है वैक्सीन

कोरोना के नए वेरिएंट की वजह से छात्रों और उनके पेरेंट्स भी घबरा इन बातों को लेकर घबराए हुए हैं. हालांकि घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि भारत की खुशनसीबी है कि अभी तक ओमिक्रोन नाम के इस खतरनाक वेरिएंट का अभी कोई भी मामला सामने नहीं आया है. हालांकि अगर हालात बिगड़ते हैं तो सभी सेंट्रल और राज्यों बोर्डों को सरकारें मुनासिब निर्देश जारी करेंगी. जिससे कि छात्रों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news