Born to Shine: Zee एंटरटेनमेंट ने देशभर के 30 होनहार बच्चियों को दी स्पेशल स्कॉलरशिप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1440068

Born to Shine: Zee एंटरटेनमेंट ने देशभर के 30 होनहार बच्चियों को दी स्पेशल स्कॉलरशिप

Born To Shine: ज़ी एंटरटेनमेंट और गिव इंडिया ने एक खास पहल के तहत बॉर्न टू शाइन (Born To Shine) के 30 विजेताओं को स्कॉलरशिप दी गई है. 

File PHOTO

Born to Shine:  मुंबई में ज़ी एंटरटेनमेंट और गिव इंडिया ने इतवार को अपने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत शुरू किये गए  एक खास पहल बॉर्न टू शाइन के तहत  30 विनर्स का ऐज़ाज़ किया. देश के 8 शहरों से सलेक्ट गए 5 से 15 साल की इन बच्चियों को 4 लाख रुपये की स्कॉलरशिप और तीस महीने की मेंटरिंग से सम्मानित किया गया.

पिछले एक साल में देश भर में कला क्षेत्र से जुड़े 5000 से ज्यादा बच्चियों ने इसके लिए अप्लाई किया था. 5 दिग्गजों की एक ज्यूरी ने अलग-अलग राउंड्स के बाद इनमें से आखिरी तीस होनहार बच्चियों का सेलेक्शन किया था. ज्यूरी में ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर पुनीत गोयंका समेत जरीना स्क्रूवाला, (मैनेजिंग ट्रस्टी एंड डायरेक्टर, स्वदेश फाउंडेशन), डॉ. बिंदू सुब्रमण्यम, (को फाउंडर CEO, सुब्रमण्यम अकादमी ऑफ़ परफार्मिंग आर्ट्स (SaPa), समारा महिंद्रा , (फाउंडर CEO, CARER), रूपक मेहता , (फाउंडर, ब्रह्मनाद कल्चरल सोसाइटी) जैसे दिग्गज शामिल थे.

गौरतलब है कि देश में साइंस, मैथ और खेल के क्षेत्र में हुनर की हौसला अफज़ाई करने के लिए कई स्कॉलरशिप प्रोग्राम हैं लेकिन कला क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रहीं ऐसी छात्राओं को खोज निकालना और उनके हुनर को तराशने की ये पहल देश में अपने तरह की सबसे नई और सबसे पहली पहल है.

एक तरफ जहां आज भी हमारे देश के ज्यादातर हिस्सों में लड़कियों की अहमियत को खास तौर पर कला क्षेत्र में उनकी दिलचस्पी को संजीदगी से नहीं लिया जाता. ऐसे में बॉर्न टू शाइन इस पहल के तहत इन बच्चों को भीड़ में से खोज निकालने और उनकी हौसला अफज़ाई कर उनके ख्वाबों को पंख देने की एक छोटी सी कोशिश बड़े और नेक अंजाम तक पहुंच सकती है. इस पहल से ये उम्मीद है कि देश का ये युवा भविष्य सुनहरा कल लिखने की तरफ बढ़ रहा है और ये यकीनन सफलता के आसमान में चमकते सितारे बन सकेंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news