मायावती को हज़्म नहीं हो रही BJP की जीत, इस मामले को बताया चर्चा का विषय
Advertisement

मायावती को हज़्म नहीं हो रही BJP की जीत, इस मामले को बताया चर्चा का विषय

देश के चार रा्ज्यों में आए चुनाव परिणमों पर BSP चीफ मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. मायावती ने कहा है ऐसे विचित्र परिणामों का लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल है.

मायावती को हज़्म नहीं हो रही BJP की जीत, इस मामले को बताया चर्चा का विषय

Mayawati Reaction on BJP Victory: चार राज्यों में हुए चुनाव में से 3 में BJP की जीत पर विपक्षी पार्टियां पहले ही धांधली और EVM में गड़बड़ी का आरोप लगा चुकी हैं. BJP को छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान विधानभा चुनाव में मिली शानदार जीत ने सबको चौका दिया है. जहां इस जीत के बाद BJP शीर्ष नेतृत्व की रणनीति की हर जगह तारीफ हो रही है, तो कुछ लोग चुनाव परिणामों पर सवाल भी उठा रहे हैं. ताज़ा बयान बहुजन समाज पार्टी के सुप्रीमो मायावती का आया है. जिन्होंने X पर लिख कर चुनाव नतीजों पर सवाल खड़े किए हैं. 

क्या बोलीं मायावती?
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भी एकतरफा नतीजों पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि चुनावी नतीजों को पचाना मुश्किल है. मायावती ने X पर लिखा "देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसे विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल है". इसके अलावा मायावती ने कहा कि पूरे चुनाव के दौरान महौल एकदम अलग व कांटे की टक्कर का था. लेकिन चुनाव परिणाम इससे बिल्कुल उलट आए हैं. मायावती ने आगे लिखा "यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी है. लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर भूल-चूक चुनावी चर्चा का नया विषय है.

कैसा रहा चुनावों में BSP का प्रदर्शन 
बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने जिन तीन राज्यों में चुनाव लड़ा था, वहां उनका प्रदर्शन SP और दूसरे क्षेत्रीय दलों से थोड़ा बेहतर रहा है. मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी ने राजस्थान में दो सीटों पर जीत हासिल की है और मध्य प्रदेश में 110 सीटों पर तीसरे स्थान पर रही.  मध्यप्रदेश में BSP का वोट शेयर 3.38% रहा है, जबकि छत्तीसगढ़ में पार्टी को महज 2.05% वोट शेयर ही मिल पाया है.

Trending news