मास्क न पहनने पर यह मशीन देती है सजा, लोगों ने कहा, भारत में मशीन उखाड़ कर घर ले जाएंगे लोग!

हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक मशीन मास्क न पहनने वालो लोगों का रास्ता रोककर उसके सर पर मारती है.

मास्क न पहनने पर यह मशीन देती है सजा, लोगों ने कहा, भारत में मशीन उखाड़ कर घर ले जाएंगे लोग!
अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः कोरोना के खतरे से महफूज रहने के लिए इस वक्त दुनिया भर के लोगों को विश्व स्वास्थ्य संगठन और दीगर माहिरीन के जरिए मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है. कोरोना की दूसरी लहर में कोविड वायरस के मजबूत और नए वेरिएंट से बचने के लिए डबल मास्क पहनने की भी सलाह दी गई थी. हुकूमते हिंद भी इससे मुंसलिक कई निमय बना चुकी है और लोगों से उसका पालन करने की भी मुसलसल अपील कर रही है. सरकार मास्क न लगाने वालों से जुर्माना भी वसूल कर रही है. हालांकि इतनी सख्ती के बाद भी कुछ लोग मास्क नहीं लगाते हैं. वह बिना मास्क के ही घर के बाहर घूमते पाए जा सकते हैं. ऐसे में अब सरमायाकार हर्ष गोयनका ने एक वीडियो शेयर किया है और पूछा है कि क्या हिन्दुस्तान में भी इस वीडियो में दिख रही मशीन की जरूरत है? 

मास्क न पहनने पर मशीन देती है सजा 
दरअसल, हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक मशीन है जो मास्क न पहनने वाले शख्स के सर पर वार करती है. हर्ष गोयनका ने पूछा है कि क्या भारत में भी ऐसी मशीनों को हर क्रॉसिंग पर लगाया जाए?  वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो नौजवान सामने से आ रहे हैं. इन दोनों में से एक लड़के ने मास्क पहन रखा है, जबकि दूसरा लड़का बिना मास्क के है. दोनों लड़के जब एक मशीन के पास से गुजरते हैं तो यह मशीन उस लड़के को निकलने देती है, जिसने मास्क पहन रखा है. लेकिन जो लड़का बिना मास्क के है, मशीन उस लड़के का रास्ता रोक देती है और उसके सर पर जोर से मारती है. 

भारत को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है 
11 सेकेंड की इस वीडियो पर अब तक 20 हजार से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. वीडियो को हर्ष गोयनका से पहले एक ट्विटर यूजर डॉ शक्ति चैहान ने शेयर किया था. लोग इस आइडिया की खूब सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया है कि भारत को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है. वहीं एक यूजर ने लिखा है कि भारत में लोग मशीन उखाड़ कर घर ले जाएंगे लेकिन मास्क नहीं लगाएंगे. 

Zee Salaam Live Tv