Bengal: एक्शन में आई सीबीआई, चुनाव के बाद हुई हिंसा के संबंध में नौ केस दर्ज
Advertisement

Bengal: एक्शन में आई सीबीआई, चुनाव के बाद हुई हिंसा के संबंध में नौ केस दर्ज

कलकत्ता काई कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों के बाद कथित रेप और कत्ल के मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी है.

Bengal: एक्शन में आई सीबीआई, चुनाव के बाद हुई हिंसा के संबंध में नौ केस दर्ज

नई दिल्ली: मरकज़ी जांच एजेंसी CBI ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में नौ मामले दर्ज किए हैं. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हिंसा के मामलों की जांच का जिम्मा संभाल रही जांच एजेंसी की सभी चार स्पेशल इकाइयों ने अपने दलों को कोलकाता से, राज्य के अपराध स्थलों में भेजा है.

जराए के मुताबिक, कुछ और मामले दर्ज किए जाने की प्रक्रिया में हैं और उनमें से कुछ मामले राज्य सरकार ने सौंपे हैं. कलकत्ता काई कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों के बाद कथित दुष्कर्म और हत्या के मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी है.

ये भी पढ़ें: बिहार: Gandak Nadi में डूबी 25 लोगों से भरी नाव, 5 लोगों को बचाया, रेस्क्यू जारी

गौरतलब है कि हाई कोर्ट के हुक्म के बाद सीबीआई ने शनिवार को चुनाव बाद हत्या, रेप और उत्पीड़न के कथित केसों की जांच के मकसद से पश्चिम बंगाल को चार जोन यानी नॉर्थ बंगाल, साउथ बंगाल, वेस्टर्न जोन और कोलकाता में बांटा था. केंद्रीय एजेंसी ने मामले की जांच के लिए चार स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीमों का भी गठन किया. सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी को चिट्ठी लिखकर विधानसभा चुनावों के बाद दर्ज हुए रेप और हत्या से जुड़े केसों की भी जानकारी मांगी है.

ये भी पढ़ें: क्या 9/11 के हमलों का मास्टर माइंड था ओसामा बिन लादेन? तालिबान ने दिया यह बड़ा जवाब

 

Zee Salaam Live TV:

Trending news