Bipin Rawat funeral: CDS बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज, आम लोग भी दे सकेंगे श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1044365

Bipin Rawat funeral: CDS बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज, आम लोग भी दे सकेंगे श्रद्धांजलि

CDS Bipin Rawat Funeral: जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका की  लाशों को उनके कामराज मार्ग में मौजूद आवास पर सुबह 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक रखा जाएगा ताकि आम जनता उन्हें आखिरी श्रद्धांजलि दे सके.

Bipin Rawat funeral: CDS बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज, आम लोग भी दे सकेंगे श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: तमिलनाडु में कुन्नूर के पास सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बुधवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के साथ भारतीय सेना के सात अधिकारी एवं जवान और भारतीय वायु सेना के चार अधिकारियों ने अपनी जान गंवा दी. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार शुक्रवार को यानी आज किया जाएगा. सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 11 दूसरे कर्मियों को लोग आज दिल्ली में श्रद्धांजलि पेश करेंगे.

जानाकारी के मुताबिक, जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका की  लाशों को उनके कामराज मार्ग में मौजूद आवास पर सुबह 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक रखा जाएगा ताकि आम जनता उन्हें आखिरी श्रद्धांजलि दे सके.

ये भी पढ़ें: जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कुछ अन्य के पार्थिव शरीर दिल्ली लाए गए

 

वहीं, दोपहर 12:30 से 1:30 बजे के बीच का स्लॉट सैन्य कर्मियों के लिए बहादुर जनरल और उनकी पत्नी को सम्मान देने के लिए रखा जाएगा. जनरल रावत की उनके आवास से बरार स्क्वायर श्मशान घाट तक की अंतिम यात्रा दोपहर 2 बजे के करीब शुरू होने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक, दिवंगत सीडीएस रावत का अंतिम संस्कार शाम 4 बजे निर्धारित है. वहीं, ब्रिगेडियर एलएस लिडर का अंतिम संस्कार सुबह 9 बजे किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सरकार अगले सीडीएस (CDS) की नियुक्ति प्रक्रिया करेगी शुरू; दौर में सबसे आगे जनरल नरवणे

10 कर्मियों के शवों का किया जाएगा DNA टेस्ट 
इस हादसे का शिकार बने 13 लोगों में से 3 की पहचान कर ली गई है जबकि दूसरे कर्मियों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा. बताया जा रहा है कि जिन पार्थिव शरीरों की पहचान कर ली गई है, उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा. जबकि बाकी की पहचान होने तक उन्हें सैन्य अस्पताल के मुर्दाघर में ही रखा जाएगा. पहचान की औपचारिकताएं पूरी होने पर सम्मान के साथ पार्थिव शरीरों को उनके परिजनों को सौंपा जाएगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news