CM ममता बनर्जी की चेतावनी के बावजूद मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर झड़प, कई घायल
Advertisement

CM ममता बनर्जी की चेतावनी के बावजूद मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर झड़प, कई घायल

Murshidabad Riots: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के मौके पर दंगे हो गए. एक दिन पहले पश्चिम पंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने यहां कहा था कि भाजपा दंगे कराने के लिए अधिकारियों को बदल रही है.

CM ममता बनर्जी की चेतावनी के बावजूद मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर झड़प, कई घायल

Murshidabad Riots: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को रामनवमी जुलूस के दौरान झड़पें होने की खबरें हैं. खबर यह भी है कि इसमें कई लोग घायल हो गए हैं. यह घटना शक्तिपुर इलाके में उस वक्त हुई जब एक समूह राम नवमी का जुलूस निकाल रहा था. बाद में इलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई.

मुर्शिदाबाद में दंगे
इंडिया टुडे ने लिखा है कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे. पुलिस ने आगे कहा कि स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है और क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया है. घायल लोगों को बेहरामपुर के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया.

भाजपा का इल्जाम
भाजपा की बंगाल इकाई ने इल्जाम लगाया है कि रैली पर पथराव किया गया और दुकानों में तोड़फोड़ की गई. पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता ने लिखा कि "रामनवमी जुलूस, जिसके लिए प्रशासन से इजाजत थी, पर शक्तिपुर, बेलडांगा - II ब्लॉक, मुर्शिदाबाद में उपद्रवियों की तरफ से हमला किया गया. अजीब बात है, इस बार, ममता पुलिस इस भयानक हमले में उपद्रवियों के साथ शामिल हो गई और आंसू गैस गोले छोड़े गए."

कांग्रेस का भाजपा पर इल्जाम
मामले पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा "भाजपा का विरोध यह साबित करता है कि दंगे एक योजना के तहत भड़काए जा रहे हैं. मैंने चुनाव आयोग से बात की है. शक्तिपुर में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं और एसपी मौके पर हैं. मैं लगातार संपर्क में हूं."

दंगे की जिम्मेदारी आयोग पर
यह मामला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर दंगे भड़कने की चेतावनी के कुछ दिनों बाद हुआ है. ममता बनर्जी ने कहा था कि "आज भी, सिर्फ बीजेपी के निर्देश पर मुर्शिदाबाद के DIG को बदल दिया गया. अब, अगर मुर्शिदाबाद और मालदा में दंगे होते हैं, तो जिम्मेदारी चुनाव आयोग की होगी. बीजेपी दंगे और हिंसा भड़काने के लिए पुलिस अधिकारियों को बदलना चाहती थी." अगर एक भी दंगा होता है, तो चुनाव आयोग जिम्मेदार होगा क्योंकि वे यहां कानून व्यवस्था की देखभाल कर रहे हैं.

ममता ने दी थी चेतावनी
इससे पहले बुधवार को ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि रामनवमी के मौके पर राज्य में दंगे भड़काने की साजिश रची जा रही है. ममता बनर्जी ने एक चुनावी रैली में आरोप लगाया, "वे आज दंगे में शामिल होंगे. दंगा होने की संभावना है और वे दंगा करके और वोट लूटकर (चुनाव) जीतेंगे." पिछले साल बंगाल में रामनवमी समारोह में भी हिंसा हुई थी, जिससे भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच बड़े पैमाने पर टकराव हुआ था. 

Trending news