UP के CM योगी आदित्यनाथ ने क्यों कहा- 'बटेंगे तो कटेंगे', बांग्लादेश से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2401244

UP के CM योगी आदित्यनाथ ने क्यों कहा- 'बटेंगे तो कटेंगे', बांग्लादेश से जुड़ा है मामला

Yogi Adityanath on Bangladesh violence: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के तख्तापलट के बाद भी हिंसा का दौर जारी है. इस दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले की खबरें सामने आई है. जिसके बाद भारत में यह राजनीतिक मुद्दा बना हुआ है. इस क्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है.

 

UP के CM योगी आदित्यनाथ ने क्यों कहा- 'बटेंगे तो कटेंगे', बांग्लादेश से जुड़ा है मामला

Yogi Adityanath on Bangladesh violence: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी 26 अगस्त को बांग्लादेश में चल रही अशांति का हवाला देते हुए बिना नाम लिए हिंदुओं को एकजुट रहने की अपील की है. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र से ऊपर कुछ भी नहीं हो सकता और राष्ट्र तभी सशक्त होगा जब हम एकजुट होंगे. 'बटेंगे तो कटेंगे'. आप देख रहे हैं कि बांग्लादेश में क्या हो रहा है. वे गलतियाँ यहाँ नहीं दोहराई जानी चाहिए. 'बटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे.

विपक्ष पर बोला हमला
यह बात आदित्यनाथ के जरिए बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों पर विपक्ष की 'चुप्पी' पर सवाल उठाने के एक दिन बाद आई है. उन्होंने मथुरा में कहा, "विपक्ष वैश्विक मुद्दों पर बोलने में तेज है, लेकिन हिंदुओं के उत्पीड़न और बांग्लादेश में मंदिरों के विध्वंस के बारे में यह स्पष्ट रूप से चुप है. वे फिलिस्तीन को देखते हैं, लेकिन बांग्लादेश की ओर आँखें मूंद लेते हैं. क्योंकि उन्हें अपना वोट बैंक खोने का डर है."

बांग्लादेश में फैली अशांति
यूपी के मुख्यमंत्री का यह बयान बांग्लादेश में अशांति की खबरों के बीच आया है, जो 5 अगस्त को प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़कर भाग जाने के बाद राजनीतिक संकट में फंस गया था. इस दौरान बांग्लादेश की कुल आबादी में 8 फीसद की हिस्सेदारी रखने वाले हिंदुओं पर बड़े पैमाने पर हमले की खबरें आई. हिंदू मंदिरों को तोड़ने की भी खबर सामने आई थी.  

हिंदुओं पर हमला
हिंदू हमेशा शेख हसीना की अवामी लीग को वोट देते रहे हैं, जिसने 1971 में देश के मुक्ति आंदोलन का नेतृत्व किया था. अल्पसंख्यक अधिकार समूह बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद ने 16 अगस्त को एएफपी को बताया था कि अवामी लीग प्रमुख के जाने के बाद से हिंदू समुदाय के सदस्यों पर 200 हमले हुए हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस को बधाई देते हुए एक एक्स पोस्ट में कहा था, "हमें उम्मीद है कि स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी, जिससे हिंदुओं और दूसरे सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी."

Trending news