दिल्ली में बारिश के बाद बढ़ने वाली है ठंड; असम समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Advertisement

दिल्ली में बारिश के बाद बढ़ने वाली है ठंड; असम समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update Today: देश के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. दिल्ली में आज बारिश के बाद ठंड बढ़ने वाली है. वहीं केरल समेत कई राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

दिल्ली में बारिश के बाद बढ़ने वाली है ठंड; असम समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update Today: मुल्क के कई राज्यों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते लोगों ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 22 अक्टूबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में बारिश होने की उम्मीद है. वहीं मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. केरल में अगले दिनों तक भारी बारिश होने की संभवना है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के आज यानी 22 अक्टूबर को आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. यहां बारिश के बाद दिल्ली की हवा में सुधार देखने को मिल सकता है. वहीं दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान समान्य से तीन डिग्री कम यानी 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

एक्यूआई की बात कि जाए, तो एयर क्वालिटी अच्छी है. अगर एक्यूआई जीरो से 50 के बीच में तो इसका मतलब होता है कि एयर क्वालिटी सबसे अच्छी है. वहीं अगर 50 से 100 के बीच में एक्यूआई हो तो इसका मतलब संतोषजन होता है. इसके अलावा 100 से 200 के बीच में रहने पर मध्यम और 200 से 300 तक के बीच में रहने पर खराब श्रेणी में आता है. 

वहीं यूपी की बात की बात कि जाए तो यहां मौसम शुष्क बना हुआ है. दिन में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, रात में मौसम ठंड रहने के वजह से लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. कड़ाके की ठंड होने के वहज पहड़ों पर लोग कम निकल रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों यहां बारिश होने की उम्मीद है. बारिश के बाद ठंड बढ़ने की और उम्मीद है. 

मौसम विभाग ने दक्षिण इंडिया के राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. वहीं मौसम विभाग ने केरल में येलो अलर्ट जारी किया है. वहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आज मणिपुर, त्रिपुरा, नागालैंड और मिजोरम में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. वहीं असम में 25 अक्टूबर को हल्की बारिश होने की उम्मीद है. 

Zee Salaam

Trending news