100 रुपये सस्ता हुआ LPG, ऐसे चेक करें अपने शहर में सिलेंडर की कीमत
Advertisement

100 रुपये सस्ता हुआ LPG, ऐसे चेक करें अपने शहर में सिलेंडर की कीमत

पिछले महीने दिसंबर में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम बढ़ाए गए थे. तब इसकी कीमत में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: नए साल पर इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत (Commercial LPG Cylinder Rates) में 100 रुपये कम करने का फैसला किया है. हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम (Domestic LPG Cylinder Rates) में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कॉमर्शियल LPG सस्ता
पिछले महीने दिसंबर में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम बढ़ाए गए थे. तब इसकी कीमत में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. उस वक्त भी घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया था.

कितना कम हुआ सिलिंडर
100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत 2001 रुपये, कोलकाता में 2077 रुपये, मुंबई में 1951 रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें: महिला ने दिया इस अजीबोगरीब बच्चे को जन्म, देखने वालों का लगा तांतां

घरेलू सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं
पिछले साल अक्टूबर में घरेलू LPG सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे. अभी दिल्ली और मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है, कोलकाता में 926 रुपये, चेन्नई में 915.50 रुपये है. 

आपके शहर में सिलेंडर की कीमत
सबसे पहले आप आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट (cx.indianoil.in/webcenter/portal/Customer/pages_productprice) पर जाएं. इसके बाद वेबसाइट पर राज्य, जिला और डिस्ट्रीब्यूटर सेलेक्ट करें और फिर सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें. आपको कीमत पता चल जाएगी.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news