Satyendar Jain News: सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रहे 'स्पेशल ट्रीटमेंट' पर समिति की रिपोर्ट; हुए बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1466523

Satyendar Jain News: सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रहे 'स्पेशल ट्रीटमेंट' पर समिति की रिपोर्ट; हुए बड़े खुलासे

Satyendra Jain News: सत्येंद्र जैन को दिल्ली की जेल में मिल रहे स्पेशल ट्रीटमेंट के मामले में गवर्नर वीके सक्सेना के जरिए गठित समिति की रिपोर्ट में बड़े खुलासे हुए हैं.

Satyendar Jain News: सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रहे 'स्पेशल ट्रीटमेंट' पर समिति की रिपोर्ट; हुए बड़े खुलासे

Satyendar Jain News: सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रहे स्पेशल ट्रीट पर लगातार सवाल उठते आ रहे हैं. न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक दिल्ली के गवर्नर वीके सक्सेना के जरिए गठित गए समिति ने पाया है कि मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है और मनी लॉन्ड्रिंग के साथी आरोपियों से जेल में मुलाकात की है. आपको बता दें 31 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया था. 

सत्येंद्र जैन को लेकर समिति ने किया बड़ा खुलासा

न्यूज एजेंसी ने जराए (सूत्रों) के हवाले से बताया कि समिति की रिपोर्ट में बताया गया है कि जैन और मौजूदा महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल की ‘मिलीभगत’ थी. समिति ने सिफारिश की है कि गोयल के खिलाफ सत्येंद्र जैन को खास सुविधाएं देने के मामले में कार्रवाई हो.

रिपोर्ट में क्या कहा गया है?

रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्येंद्र जैन जेल ने नियमों का उल्लंघन करते हुए साथी आरोपियों के साथ अकसर कमरे में मुलाकात करते थे. इन साथी आरोपियों में वैभव जैन, अंकुश जैन, संजय गुप्ता और रमन भूरारिया शामिल हैं. भूरारिया ईडी के कई और मामलों में भी आरोपी है. इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि जैन के परिवार वालों ने मिलने के लिए नियमों का उल्लंघन किया और मौजूदा महानिदेशक (कारागार) और तिहाड़ जेल अधीक्षक अजीत कुमार और दूसरे जेल के अधिकारियों की मदद से यह काम किया गया. रिपोर्ट कहती है कि ऑथोरिटी ने जेल में पांच कैदियों पर सत्येंद्र जैन को खास सुविधाएं देने का दवाब डाला था. इन कैदियों में से एक का नाम रिंकू भी हैं. जो वीडियो में जैन की मालिश करता दिख रहा है.

ईडी की शिकायत के बाद बनाई गई समिति

आपको बता दें ईडी ने अदालत में शिकायत की थी कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में खास ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. जिसके बाद पिछले महीने समिति का गठन किया गया था और अब रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. जिस वक्त यह खबर लिखी जा रही है तब तक इस मामले में आम आदमी पार्टी का कोई बयान नहीं आया है. देखना होगा कि इस रिपोर्ट को लेकर केजरीवाल या मनीष सिसोदिया क्या कहते हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news