Vadodara: दिवाली की रात वडोदरा में स्ट्रीट लाइट बंद कर सांप्रदायिक हिंसा, 19 लोग गिरफ्तार
Advertisement

Vadodara: दिवाली की रात वडोदरा में स्ट्रीट लाइट बंद कर सांप्रदायिक हिंसा, 19 लोग गिरफ्तार

Violence in Vadodara: गुजरात के वडोदरा में दिवाली की रात साम्प्रदायिक हिंसक झड़प हुई है. यहां स्ट्रीट लाइट बंद कर पत्थरबाजी हुई. पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Vadodara: दिवाली की रात वडोदरा में स्ट्रीट लाइट बंद कर सांप्रदायिक हिंसा, 19 लोग गिरफ्तार

Violence in Vadodara: दिवाली की रात गुजरात के वडोदरा में सांप्रदायिक झड़पें हुईं. झड़पों के बाद मंगलवार सुबह पुलिस ने कम से कम 12 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. यह झड़पें शहर के पानीगेट इलाके में सोमवार रात को हुईं. 

हिंसा की वजह का नहीं चला पता

स्थानीय मीडिया को संबोधित करते हुए वडोदरा के पुलिस उपायुक्त यशपाल जगनिया ने कहा, "हिंसा के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, शहर भर के कर्मियों को मौके पर भेजा गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया. घर की छत से पुलिस पर पेट्रोल बम फेंका गया, इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है."

स्ट्रीट लाइट बंद कर हुई हिंसा

अधिकारियों ने कहा कि झड़प शुरू होने से पहले स्ट्रीट लाइट काट दी गई थी, जिसके बाद दोनों पक्षों के दंगाइयों ने पथराव करना शुरू कर दिया. एक स्थानीय निवासी के अनुसार, एक कॉलेज के पास पटाखे फोड़ने को लेकर झड़प हुई.

यह भी पढ़ें: दिवाली के त्योहार पर मौत का तांडव, कहीं जिंदा जले लोग तो कहीं दुकानें हुईं राख

किया गया पथराव

डीसीपी यशपाल जगनिया के मुताबिक "पानीगेट में मुस्लिम मेडिकल सेंटर के पास पथराव की घटना हुई है. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और कार्रवाई की है. हालात नियंत्रण में हैं. मौके ए वारदात पर लगे सीसीटीवी फूटेज खंगाले जा रहे हैं."

वाहनों को पहुंचाया गया नुक्सान

पुलिस ने बताया कि झड़प के दौरान सड़क पर खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया और दुकानों को भी तोड़ा गया. पानीगेट इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है जहां तनाव रहता है. 

पहले भी हुई हिंसा

इससे पहले बडोदरा में स्कूटी की टक्कर को लेकर हिंसा भड़क गई थी. हिंसा में पत्थरबाजी और तोड़फोड़ हुई थी. इसके बाद यहां पुलिस बल तैनात किया गया था. इसी साल जून में गुजरात के आणंद में भी हिंसा हुई थी. बोरसद इलाके में साम्प्रदायिक हिंसा हुई थी जिसमें पत्थरबाजी भी हुई थी. यहां मंदिर के पास जमीन को लेकर विवाद हुआ था. हिंसा में चार लोग जख्मी हुए थे. यहां हिंसा को शांत करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा था. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news