दिवाली के त्योहार पर मौत का तांडव, कहीं जिंदा जले लोग तो कहीं दुकानें हुईं राख
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1409809

दिवाली के त्योहार पर मौत का तांडव, कहीं जिंदा जले लोग तो कहीं दुकानें हुईं राख

Fire on Diwali: जहां एक तरफ दिवाली के मौके पर लोग खुशियां मना रहे थे, मिठाईयां बांट रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ दिवाली वाली रात कई जगहों पर आग के हादसों की खबरें सामने आईं. कहीं दिए जलाने में लापरवाही तो कहीं पटाखे फोड़ने में लापरवाही से हताहत हुए लोग.

दिवाली के त्योहार पर मौत का तांडव, कहीं जिंदा जले लोग तो कहीं दुकानें हुईं राख

Fire on Diwali: दिवाली जहां रौशनी, दीए, पटाखों और खुशी का त्योहार है वहीं ये त्योहार कई जगहों पर मातम में तब्दील हो गया है. दिवाली की रात कई जगहों पर आग की खबरें सामने आईं. यूपी, बिहार और दिल्ली से दिवाली की रात पटाखे फोड़ने में लापरवाही के कारण कई हादसे हुए हैं. दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दिल्ली में कल दिवाली के अवसर पर आग की घटनाओं से संबंधित कुल 201 कॉल आए.

बस में दीए जलाकर सो गया ड्राइवर

रांची के खादगढ़ बस स्टैंड पर दिवाली की रात एक बड़ा हादसा हो गया. बस ड्राइवर और कंडक्टर बस के अंदर दीए जलाकर सो गए. जलते दीए से पूरी बस में आग भड़क उठी. हादसे में बस ड्राइवर और कंडक्टर की ज़िंदा जलने से मौत हो गई.

पटना की दुकान में आग

fallback

दिवाली की रात पटना में गांधी नगर इलाके की एक दुकान में आग लग गई. दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. वहीं यूपी के ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसाइटी के 17वीं मंजिल पर भी भीषण आग लग गई. अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया, "रात 10:05 पर सूचना मिली थी. आग 18वें फ्लोर के एक फ्लेट तक पहुंची थी. आग पर काबू कर लिया है. आग की वजह का पता नहीं चला है. आग से जनहानी नहीं हुई है."

हैदराबाद में पटाखे फोड़ने से हादसा

fallback

दिवाली पर पटाखे फोड़ने में लापरवाही बरतने से हैदराबाद में 10 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. सिविल सर्जन डॉ. नजाबी बेगम ने बताया, "रविवार को हमारे पास 3 मामले आऐ थे और सोमवार को हमारे पास 10 मामले आए जिनमें  से 4 मामले गंभीर थे. इनमें से एक बच्चे की आंख खराब हो गई और अन्य 3 की सर्जरी होगी."

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news