इस राज्य में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को रुकने की इजाजत नहीं; लाल हुई कांग्रेस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2054862

इस राज्य में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को रुकने की इजाजत नहीं; लाल हुई कांग्रेस

Rahul Gandhi News: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का आगाज 14 जनवरी से हो रहा है, जोकि मणिपुर से शुरू होने जा रही है. असम सरकार ने यात्रा को दो जिलों में रात में विश्राम की परमिशन नहीं दी है, जिसके बाद कांग्रेस ने सख्त ऐतराज जाहिर किया है.

 

इस राज्य में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को रुकने की इजाजत नहीं; लाल हुई कांग्रेस

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 14 जनवरी से शुरू हो रही है, जिसका आगाज मणिपुर की राजधानी इंफाल से होगा. वहीं यात्रा का समापन 20 मार्च को मुंबई में होगा. असम में 18-25 जनवरी के दरमियान भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालने का कार्यक्रम है, जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस बीच, यात्रा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. असम हुकूमत ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान दो जगहों पर यात्रा को रात में विश्राम की इजाजत देने से इनकार कर दिया है.

"कांग्रेस के लोकतांत्रिक अधिकार का हनन" 
कांग्रेस ने गुरुवार को बताया कि असम सरकार ने उसके लीडरों को सार्वजनिक मैदानों में रात में आराम करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को खिताब करते हुए, विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि पार्टी अब यात्रा के दौरान रात में आराम करने के लिए वैकल्पिक जगह का इंतेजाम करने में जुट गई है, जहां राहुल गांधी समेत कई सीनियर लीडर एक रात के लिए स्टे करेंगे. उन्होंने कहा, "हमने अपने कंटेनर वाहनों को पार्क करके सिर्फ रात में आराम करने के लिए धेमाजी जिले के गोगामुख में एक स्कूल मैदान की मांग की. पहले रूकने की इजाजत दी गई थी, लेकिन आखिरी वक्त में इसे वापस ले लिया गया. सैकिया ने कहा, "जिस पार्टी ने भारत की आजादी के लिए लड़ाई नहीं लड़ी, वह अब देश पर शासन कर रही है. उन्होंने यात्रा को रात्रि विश्राम की इजाजत नहीं मिलने को कांग्रेस के लोकतांत्रिक अधिकार का हनन बताया.

 
 14 जनवरी से यात्रा की शुरुआत
वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी के 'न्याय यात्रा' के दौरान चार दिन तक ओडिशा में रहने की उम्मीद जताई जा रही है. कांग्रेस लीडर राहुल गांधी के अगले महीने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान ओडिशा में चार दिन रहने की संभावना है. पार्टी के एक सीनियर लीडर ने यह जानकारी शेयर की है. यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी को मणिपुर से होगी. कांग्रेस की ओडिशा यूनिट के सीनियर लीडर शरत राउत ने बताया कि यात्रा झारखंड से ओडिशा में दाखिल करेगी और मयूरभंज, क्योंझर, सुंदरगढ़ और झारसुगुड़ा जिलों से होकर गुजरेगी. राउत ने कहा कि यह यात्रा 66 दिन में ओडिशा समेत 15 रियासतों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी. राहुल गांधी की सदारत में यह यात्रा 14 जनवरी को इंफाल से शुरू होकर 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी.

Trending news