लोकसभा इलेक्शन के लिए कांग्रेस आज जारी कर सकती है पहली लिस्ट; इन नामों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2146103

लोकसभा इलेक्शन के लिए कांग्रेस आज जारी कर सकती है पहली लिस्ट; इन नामों पर हुई चर्चा

Aam Chunav 2024: भाजपा  की तरह ही कांग्रेस की पहली लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल होंगे. माना जा रहा है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में 40 लोगों के नामों पर मुहर लगाई गई है. जिसमें कांग्रेस पूर्व चीफ और लोकसभा सांसद राहुल गांधी का भी नाम शामिल है.

लोकसभा इलेक्शन के लिए कांग्रेस आज जारी कर सकती है पहली लिस्ट; इन नामों पर हुई चर्चा

Aam Chunav 2024: आगामी लोकसभा इलेक्शन 2024 लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी थी. जिसमें 195 कैंडिडेट्स का नामों का ऐलान किया गया था. इस बीच आज कांग्रेस भी आम चुनाव के लिए पहली जारी कर सकती है. 7 मार्च को देर रात तक कांग्रेस की केंद्रीय इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई, जिसमें कई नेताओं के नाम पर मुहर लग गई है.  

राहुल गांधी के नाम पर लगी मुहर
भाजपा  की तरह ही कांग्रेस की पहली लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल होंगे. माना जा रहा है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट में 40 लोगों के नामों पर मुहर लगाई गई है. जिसमें कांग्रेस पूर्व चीफ और लोकसभा सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है. राहुल गांधी को एक बार फिर से वायनाड और अमेठी से इलेक्शन लड़ सकते हैं. 

पूर्व सीएम भूपेश बघेल लड़ सकते हैं इलेक्शन
इसके साथ ही छतीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर के नामों पर चर्चा हुई है. वहीं, जराए का कहना है, केरल के सभी सांसदों को फिर से कांग्रेस टिकट दे सकती है. वहीं, तेलंगाना और कर्नाटक की भी 6-6 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान हो सकता है. 

अगली बैठक 11 मार्च को होगी
कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय इलेक्शन कमेटी की बैठक में सिक्किम, मेघालय, मणिपुर और नागालैंड के कैंडिडेट्स पर भी सहमति बन गई है और इनके नामों की घोषणा पहली लिस्ट में हो सकती है. कांग्रेस की CEC की बैठक के बाद पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया था, "कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, केरल और लक्ष्यद्वीप सेस कैंडिडेट्स के नाम फाइनल कर लिया गया है." इस बीच कयास ये लगाए जा रहे हैं कि इन नामों का ऐलान आज यानी 8 मार्च को हो सकता है. कांग्रेस की केंद्रीय इलेक्शन कमेटी की अगली बैठक 11 मार्च को होगी.

Trending news