कांग्रेस विधायकों ने चंपई सोरेन के खिलाफ खोला मोर्चा; क्या झारखंड सरकार कुछ दिन की है मेहमान?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2116584

कांग्रेस विधायकों ने चंपई सोरेन के खिलाफ खोला मोर्चा; क्या झारखंड सरकार कुछ दिन की है मेहमान?

Jharkhand Political News: चंपई सोरेन की अगुआई वाली JMM सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने पर कांग्रेस के कई विधायकों में नाराजगी है. इस बीच पार्टी के  कांग्रेस के 8 विधायक दिल्ली पहुंच गए हैं. 

कांग्रेस विधायकों ने चंपई सोरेन के खिलाफ खोला मोर्चा; क्या झारखंड सरकार कुछ दिन की है मेहमान?

Jharkhand Political News:  झारखंड में चंपई सोरेन की अगुआई वाली JMM सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने पर कांग्रेस के कई विधायकों में नाराजगी है. इस बीच पार्टी के  कांग्रेस के 8 विधायक दिल्ली पहुंच गए हैं. विधायक कुमार जयमंगल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "हम दिल्ली पहुंच गए हैं. बाकि लोग कल पहुंचेंगे. हम कांग्रेस के हाईकमान से चर्चा करेंगे. हम चारों का (मंत्रियों) का रिप्लेसमेंट चाहते हैं. 4 मंत्रियों और विधायक प्रदीप यादव को छोड़कर 12 विधायक एकजुट हैं."

चंपई सोरेन ने दिया बड़ा बयान
कांग्रेस विधायकों की नाराजगी के बीच सूबे के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "झारखंड में JMM की अगुआई वाली गठबंधन "मजबूत" है और सूबे में गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है." पोर्टफोलियो बांटने को लेकर JMM और कांग्रेस के बीच मनमुटाव की खबरों को लेकर के पत्रकारों के जरिए पूछे गए सवाल  पर  सीएम सोरेन ने कहा, "यह कोई मुद्दा नहीं है, हमारा गठबंधन मजबूत है."

गठबंधन में है सब कुछ ठीक
चंपई सोरेन सरकार से असंतुष्ट कांग्रेस विधायक के दिल्ली पहुंचने के बारे में पूछे जाने वाले सवाल पर उन्होंन कहा, "यह कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है, वे इसे सुलझा लेंगे. मुझे इस बारे में कुछ नहीं कहना है. JMM और कांग्रेस के बीच कोई विवाद नहीं है और बिल्कुल ठीक है." 

कांग्रेस विधायकों ने दी धमकी
कांग्रेस के 12 विधायकों ने चंपई सोरेन को धमकी दी है कि अगर मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों की जगह नए चेहरे नहीं लाए गए, तो वे 23 फरवरी से होने वाले आगामी राज्य विधानसभा सेशन का बहिष्कार करेंगे और जयपुर जाएंगे." सूबे में JMM की अगुआई वाली गठबंधन के 81 सदस्यीय विधानसभा में गठबंधन के 47 विधायक हैं जिनमें JMM के 29, कांग्रेस के 17 और राजद का 1 विधायक शामिल हैं.

Trending news