कांग्रेस ने जारी की 56 लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पार्टी ने मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद को दिया टिकट
Advertisement

कांग्रेस ने जारी की 56 लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पार्टी ने मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद को दिया टिकट

Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक की सीटों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों में से कई मंत्रियों के बच्चे और सीनियर नेताओं के परिवार के लोगों को टिकट दिया है.

कांग्रेस ने जारी की 56 लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पार्टी ने मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद को दिया टिकट

Congress 3rd Candidates List 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2014 को लेकर बुधवार को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 56 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम नबाम तुकी को अरुणाचल वेस्ट से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है. बोसीराम सिराम को अरुणाचल पूर्व लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. जबकि राजस्थान की सीकर लोकसभा सीट को महागठबंधन के सहयोगी दल CPI-M के लिए छोड़ दिया है.

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक की सीटों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों में से कई मंत्रियों के बच्चे और सीनियर नेताओं के परिवार के लोगों को टिकट दिया है. जिनमें , मंत्री सतीश जारकीहोली की बेटी प्रियंका जारकीहोली चिक्कोडी से चुनाव लड़ेंगी, जबकि रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी बेंगलुरु दक्षिण से उम्मीदवार हैं. इसके अलावा राज्यसभा के पूर्व उपसभापति के रहमान खान के बेटे मंसूर अली खान को बेंगलुरु सेंट्रल से प्रत्याशी बनाया है. जबकि मंत्री एसएस मल्लिकार्जुन की बीवी प्रभा मल्लिकार्जुन को पार्टी ने दावणगेरे से चुनावी मैदान में उातारा है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि गुलबर्गा (कालाबुर्गी) से पार्टी के उम्मीदवार होंगे.
 
यहां देखें लिस्ट

कांग्रेस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए 57 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की तीसरी लिस्ट कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में जारी की गई." 

कांग्रेस ने बंगाल की बहरमपुर सीट से मौजूदा सांसद और बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को फिर से उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से टीएमसी ने पू्र्व क्रिकेटर युसुफ पठान को प्रत्याशी बनाया है.यही कारण है कि बंगाल की ये सीट काफी चर्चाओं में बनी हुई है. इसके अलावा पार्टी ने इस लिस्ट में बंगाल की 8 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया है.

 

Trending news