प्रियंका गांधी का बड़ा एलान, UP Election में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस
Advertisement

प्रियंका गांधी का बड़ा एलान, UP Election में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस

खुद के चुनाव लड़ने पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ये फैसला मैंने अभी नहीं लिया है, अभी वक्त है.

File Photo

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज (मंगलवार को) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी अपने कुल टिकटों में से 40 फीसदी महिलाओं को देगी. उन्होंने कहा कि यह फैसला प्रदेश की हर उस महिला के लिए है, जो न्याय चाहती है और बदलाव चाहती है.

उन्होंने कहा कि यह फैसाल प्रदेश की हर उस महिला के लिए है जो इंसाफ चाहती है और बदलाव चाहती है. आज प्रदेश में नफरत का बोलबाला है. प्रियंका ने महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि राजनीति में आइए. आगे आइए, उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आवेदन खुला रहेगा. आप आगे आइए. मेरे कंधे से कंधा मिलाकर चलिए.

ये भी पढ़ें: Eid Milad un Nabi 2021: राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने दी 'ईद-ए-मिलाद' की शुभकामनाएं

 

प्रियंका गांधी ने कहा कि यह एक शुरूआत है आने वाले समय में यह प्रतिशत बढ़ सकता है. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस को इतने उम्मीदवार मिल पाएंगे. इस पर प्रियंका ने कहा कि हम अपने प्रत्याशियों की पूरी मदद करेंगे. वो जरूर जीतेंगी. उन्होंने कहा कि यूपी में महिलाओं को आगे बढ़ाना है. यहां इनकी भागीदारी बढ़ेगी तो राष्ट्रीय स्तर पर भी बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें: पुलिस ने ट्रेन के नीचे आई प्रेगनेंट महिला की ऐसे बचाई जान, Video देख उड़ जाएंगे होश

वहीं खुद के चुनाव लड़ने पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ये फैसला मैंने अभी नहीं लिया है, अभी वक्त है. ये फैसला महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए है. इसके पीछे कोई राज नहीं है. सीएम कौन होगा? इसपर अभी फैसला नहीं लिया गया है. मेरी लड़ाई एक नई तरीके की राजनीति बनाने के लिए है. मैं उनके लिए लड़ रही हूं जो आवाज उठा नहीं पाते. इस मौके पर कांग्रेस ने नया नारा भी दिया, 'लड़की हूं लड़ सकती हूं.'

Zee Salaam Live TV:

Trending news